झारखंडभारत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश मुश्किलों से उबर कर जल्द खड़ा होने सीख गया: समीर उरांव

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्व पटल पर भारत का मान बढ़ा है

लोहरदगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में केंद्र सरकार के आठ साल में सेवा सुशासन और गरीब कल्याण की अनंत यात्रा को लेकर भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज्यसभा सांसद समीर उरांव ने बुधवार को पत्रकारों को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्व पटल पर भारत का मान बढ़ा है।

उन्होंने कहा कि विगत 70 वर्षों में पहले देश का एक सामान्य सोच था इस देश में कुछ नहीं हो सकता । लेकिन आज आम जनमानस (General Public) में यह धारणा बनी है कि मोदी है तो मुमकिन है। आठ साल की यह यात्रा देश की सोच बदलने की यात्रा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत का आत्मविश्वास, आत्मनिर्भरता, राष्ट्रवाद की भावना, हर क्षेत्र के बुनियादी सुविधाएं, किसान और गरीबों की आय में बढ़ोतरी हुई है और देश मुश्किलों से उबर कर जल्द खड़ा होने सीख गया है।

लड़ाकू विमान के डिजाइन और डेवलपमेंट की प्रक्रिया देश में ही शुरू की गई

मोदी के नेतृत्व में विवादित समस्याओं का समाधान और विकास की ओर नई उड़ानें भरी हैं संस्कृति को भी सम्मान एवं नागरिकों में देश के प्रति अभिमान (Pride) का भाव जगाया है।

वर्तमान में भारत के स्वतंत्र और व्यवहारिक विदेश नीति है आज हमारा देश प्रधानमंत्री के नेतृत्व में लीडरशिप पूरे विश्व में भारत बोलता है और दुनिया सुनती है। पहले बोलने की भी अवसर नहीं दिए जाते थे।

आठ वर्षों में सेवा सुशासन और गरीब कल्याण के लिए जितने काम है उतने 70 साल में भी नहीं हुए आत्मनिर्भर भारत अभियान के पांच स्तंभ अर्थव्यवस्था, बुनियादी ढांचा, डेमोग्राफी ,मांग और सिस्टम को लेकर हमारी केंद्र सरकार ने कार्य किया है।

इसमें बिजली, पानी, गैस, शौचालय, आयुष्मान भारत कार्ड, इंटरनेट, कॉमन सर्विस सेंटर, हर गांव में ऑप्टिकल फाइबर ,हरगांव को राजमार्ग से जोड़ने की पहल, हर गांव तक पक्की सड़के, पक्के मकान एवं रक्षा के क्षेत्र में भी आत्मनिर्भरता 200 से ज्यादा रक्षा उपकरणों की विदेश से खरीद पर रोककर लड़ाकू विमान (Fighter Plane) के डिजाइन और डेवलपमेंट की प्रक्रिया देश में ही शुरू की गई है ।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker