क्राइमझारखंड

झारखंड : मां सरस्वती की मूर्ति विसर्जन के दौरान उपद्रवियों ने फेंका पत्थर, दो समुदाय के बीच झड़प

गोड्डा : जिले के मेहरमा प्रखंड (Mehrama Block) सुड़नी गांव में सरस्वती मां (Mother Saraswati) की मूर्ति विसर्जन के दौरान दो समुदाय (Community) के बीच झड़प हो गई।

उपद्रवियों ने ईंट और पत्थर फेंका। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची मेहरमा थाना की पुलिस भी पहुंची।

स्थाडनीय लोगों (Local People) ने बताया कि मूर्ति विसर्जन को लेकर गांव से लोग तलाब की ओर जा रहे थे, इसी बीच अचानक असामाजिक तत्वों (Antisocial Elements) ने ईंट और पत्थीर फेंक दिया, जिसके बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया।

हालांकि प्रशासन के पहुंचने के बाद मां सरस्वती की मूर्ति का विसर्जन शांति रूप से कराया गया।

इस बाबत महागामा SDPO आनंद मोहन सिंह ने कहा कि मूर्ति विसर्जन गांव के युवकों के द्वारा किया जा रहा था, उसी बीच कुछ शरारती तत्वों (Mischievous Elements) के द्वारा भीड़ में ईंट और पत्थर फेंक दिया।

जिसमें दो लोगों को चोटें आई है। मामले की छानबीन की जा रही है। जांच में जो भी दोषी होगा उसपर कार्रवाई की जायेगी।

SDPO आनंद मोहन सिंह ने उपद्रवियों को दिया ये संदेश

SDPO आनंद मोहन सिंह ने उपद्रवियों से कहा कि अबकी बार हम लोगों को चिन्हित कर रहे हैं। इस बार ऐसी कार्रवाई (Action) करेंगे जो भविष्य में या तो सुड़नी छोड़कर भाग जाएंगे या फिर वह लोग बिल में घुस जाएंगे।

मेहरमा थाना प्रभारी पल्लवी कुजुर ने कहा कि रात से ही IRB के जवान और जैप के जवानों को गांव में तैनाती कर दी गई है।

किसी तरह की अनहोनी की घटना ना हो इस पर प्रशासन गांव में नजर बनाए हुए हैं। उन्होंतने कहा कि रात से ही स्थिति सामान्य है। गांव में महिलाएं अपने काम के लिए बाहर निकल रहीं हैं।

पिछले साल भी सूड़नी गांव में बिगड़ा था माहौल

आपको बता दें कि पिछले साल भी सूड़नी गांव (Soodni Village) में होली के दिन दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए थे। विशेष समुदाय (Special Community) ने गांव में होली पर झाल, ढोल बजाने पर रोक लगाने को कहा था।

इसके बाद संप्रदायिक तनाव उत्पन्न हो गया था। उस वक्त भी गांव में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी और धारा 144 भी लगा दिया गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker