झारखंड

Air India रांची दिल्ली विमान सेवा 20 अगस्त से कर रही बंद

रांची: एयर इंडिया (Air India) रांची से दिल्ली की विमान सेवा 20 अगस्त से बंद कर रही है। इसके बाद से 31 दिसंबर तक एयर इंडिया (Air India) की Flight के टिकटों की बुकिंग नहीं होगी। इसके लिए तकनीकी कारणों का हवाला दिया गया है।

दिल्ली रांची दिल्ली की विमान सेवा पहली बार बिरसा मुंडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Birsa Munda International Airport) से बंद की जा रही है।

Air India के विमान दिल्ली से Ranchi आने वाला एआई 417 और रांची से दिल्ली जाने वाला AI 418 सबसे पुराने विमानों में से एक है।

यात्री नहीं मिलने की वजह से Spice Jet ने पिछले दिनों अपनी सेवा बंद कर दी

इसके पीछे फिलहाल तकनीकी कारण बताए जा रहे हैं। यह भी बताया जा रहा है कि हवाई यात्रियों की कमी की वजह से कई हवाई सेवा (Air Service) देने वाली कंपनियों ने रांची से फ्लाइट्स बंद (Flights Closed) कर दी हैं।

यात्री नहीं मिलने की वजह से स्पाइसजेट (Spice Jet) ने पिछले दिनों अपनी सेवा बंद कर दी। इसके अलावा विस्तारा ने भी Ranchi से दिल्ली के लिए सुबह वाली उड़ान को बंद कर दी है।

Air Service उपलब्ध कराने वाली कंपनियों को घाटा हो रहा है

इधर देखा जा रहा है कि यात्रियों की संख्या में भारी कमी आई है। इसलिए हवाई सेवा (Air Service) उपलब्ध कराने वाली कंपनियों को घाटा हो रहा है। Air India 20 अगस्त से 24 अतिरिक्त घरेलू उड़ानों का परिचालन करेगी।

इनमें से दो दिल्ली से मुंबई, बेंगलुरु और अहमदाबाद तथा मुंबई से चेन्नई और हैदराबाद के लिए होंगी। इसके अलावा मुंबई-बेंगलुरु, अहमदाबाद-पुणे मार्ग पर भी नयी उड़ानें शुरू की जाएंगी। Tata Group द्वारा Air India को नियंत्रण में लेने के बाद ये उड़ानों का पहला बड़ा विस्तार है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker