आयुक्त ने प्री और पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति DBT से ट्रांसफर करने का दिया निर्देश

आयुक्त ने अधिकारियों से कहा कि कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे, यह सुनिश्चित करें। योजनाओं का लाभ देने में किसी प्रकार का भेदभाव नहीं होना चाहिए।

Central Desk

Pre and Post Matric Scholarship : बुधवार को दक्षिण छोटानागपुर के प्रमंडलीय आयुक्त अंजनी कुमार मिश्र ने Pre और Post मैट्रिक छात्रवृत्ति (Scholarship) की राशि DBT से हस्तांतरित करने का निर्देश दिया है।

DEO और DSE को सभी योग्य विद्यार्थियों को इसका लाभ मिले, यह सुनिश्चित करने को कहा गया है।

आयुक्त रांची, गुमला, लोहरदगा, खूंटी और सिमडेगा के परियोजना पदाधिकारियों के साथ कल्याणकारी योजनाओं की प्रगति की समीक्षा के दौरान यह निर्देश दिया।

इन योजनाओं की समीक्षा

साइकिल वितरण योजना, मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सहायता योजना, मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना, वनाधिकार अधिनियम 2006, अल्पसंख्यक कब्रिस्तान घेराबंदी, मांझी भवन, आदिवासी संस्कृति कला केंद्र ,धुमकुड़िया भवन निर्माण, सरना-मसना स्थल घेराबंदी निर्माण, बिरसा आवस योजना, छात्रावास मरम्मत, अनुसुचित जनजाति/अनुसूचित जाति अत्याचार निवारण अधिनियम की समीक्षा की।

समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे योजनाओं का लाभ

आयुक्त ने अधिकारियों से कहा कि कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे, यह सुनिश्चित करें।

योजनाओं का लाभ देने में किसी प्रकार का भेदभाव नहीं होना चाहिए।

सभी BDO को जाति प्रमाणपत्र जारी करने के लिए अपने अधीनस्थ कर्मियों -अधिकारी को निर्देश देने के लिए कहा, कहा कि वे अविलंब जाति प्रमाण पत्र निर्गत करें।

हमें Follow करें!

x