काउंटिंग ऑब्जर्वर ने लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र के मतगणना केंद्र का किया मुआयना

News Aroma Desk

Counting observer Inspected the Counting Center: लोहरदगा लोकसभा (Lohardaga Lok Sabha) क्षेत्र के लिए मतगणना मंगलवार को चंदाली स्थित Polytechnic College के मतगणना केंद्र में होगी ।

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त Counting Observer ए.वेंकटेंश एवं जनरल ऑब्जर्वर के.डी. कुंजम ने आज सोमवार को मतगणना केंद्र का निरीक्षण किया।

इस दौरान मुख्य रूप से उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी एवं पुलिस अधीक्षक शंभू कुमार सिंह भी मौजूद रहें । सभी ने संयुक्त रूप से मतगणना केंद्र का निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने जनरल ऑब्जर्वर एवं Counting observer के द्वारा विधानसभा वार टेबलों की संख्या और मतगणना कर्मियों व काउंटिंग एजेंटों के प्रवेश व निकासी के बारे में भी जानकारी ली गई।

वज्रगृह से मतगणना हॉल कंट्रोल यूनिट को ले जाने व गणना के पश्चात EVM -VVPAT मशीन को सील कर वेयर हाउस में ले जाने के संबंध में उपायुक्त से पूरी तैयारी की जानकारी ली ।

पोस्टल बैलेट हॉल का निरीक्षण किया और पदाधिकारियों से जरूरी जानकारी ली । उपायुक्त ने बताया कि मतगणना केंद्र में मोबाइल फोन, माचिस, लाइटर, वाटर बॉटल, तंबाकू, सिगरेट, इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट, च्युइंग गम आदि लेकर घुसना मना रहेगा ।

मतगणना दिवस को लेकर सारी तैयारियां पूर्ण कर ली है गई है। उन्होंने सभी कोषांगों के लगे स्टॉल्स का भी अवलोकन किया। पुलिस अधीक्षक ने मतगणना दिवस के दिन सुरक्षा व्यवस्था की भी सम्पूर्ण जानकारी दी ।

हमें Follow करें!

x