रांची DP ज्वेलर्स में हुए लूट मामले में आठ गिरफ्तार, SSP ने…

News Aroma Desk

Robbery Case at Ranchi DP Jewellers: जगरनाथपुर थाना पुलिस ने बिरसा चौक स्थित डीपी ज्वेलर्स (DP Jewellers) दुकान में हुए लूटकांड मामले का खुलासा करते हुए आठ अपराधियों को गिरफ्तार (Arrest) किया है।

इनमें पलामू निवासी विकास उर्फ विक्की कुमार , शशि भूषण प्रसाद उर्फ पिंटु , विवेक कुमार , पंकज कुमार शर्मा , अभिरंजन कुमार सिंह , गढ़वा निवासी मुकेश कुमार , सुरज कुमार विश्वकर्मा और पलामू निवासी रितेश वर्मा शामिल है।

इनके पास से रातु रोड के ओ एक्सवाई होटल (O XY Hotel) से घटना के समय अपराधियों की ओर से पहना गया दो हेलमेट,सफेद शर्ट, काला रंग का जूता, आसमानी रंग का जिंस बरामद किया गया।

इसके अलावा पंडरा ओपी स्थित बाजरा के सुभाष नगर से घटना के समय अपराधियों के जरिये प्रयुक्त लाल रंग का टीशर्ट, काला रंग का जूता, एक लोडेड देशी कट्टा , तीन गोली कुल चार गोली, दो मोबाईल, 66 हजार रुपये, विभिन्न प्रकार के सोना जैसा जेवर कुल 420 ग्राम, चांदी 66 ग्राम, फर्जी आधार कार्ड जब्त किया गया है।

साथ ही डायमण्ड अपार्टमेंट, राधारानी मंदिर रोड, नियर पुनदाग ओपी क्षेत्र से दो पिस्टल, दस गोली, दो देशी कट्टा, दस गोली, चांदी का जेवर विभिन्न प्रकार का 8.500 किलोग्राम, 25हजार नकद, नौ पीस मोबाईल, दो रामपूरी चाकू और फर्जी आधार कार्ड बरामद किया गया है। अपराधियों की गिरफ्तारी पलामू, बिहार, ओडिसा से की गयी है। यह गिरोह हेलमेट गिरोह के नाम प्रसिद्ध है।

SSP Chandan Kumar Sinha ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि रांची के बिरसा चौक स्थित डीपी ज्वेलर्स में 28 जून को चार अपराधियों ने हथियार के बल पर लूटपाट की थी।

साथ ही दुकान के संचालक ओम वर्मा के बयान पर जगन्नाथपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए City SP Rajkumar Mehta और डीएसपी पीके मिश्रा के नेतृत्व में एक SIT का गठन किया गया था। टीम ने अनुसंधान और तकनीकी एवं पेशेवर तरीके से घटना में शामिल आठ अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

उल्लेखनीय है कि रांची के बिरसा चौक स्थित डीपी ज्वेलर्स में 28 जून को चार अपराधियों ने हथियार के बल पर 1.50 करोड़ के जेवरात लूटकर फरार हो गए थे।

हमें Follow करें!

x