झारखंड

सातवें चरण के लिए फोर्स भेजने में विलंब पर दो सार्जेंट मेजर किए गए सस्पेंड

जमशेदपुर के सार्जेंट मेजर राघो देवगम और पलामू के सार्जेंट मेजर पर की गई कार्रवाई

Jamshedpur Two Sergeant Majors Suspended: सातवें और अंतिम चरण में झारखंड की तीन सीटों पर एक जून को होने वाले चुनाव के लिए फोर्स भेजने में देर करने पर राज्य के दो Sergeant Major को मंगलवार को निलंबित कर दिया गया है।

इसमें जमशेदपुर के सार्जेंट मेजर राघो देवगम और पलामू के सार्जेंट मेजर शामिल हैं। इसके अलावा बोकारो के सार्जेंट मेजर को Show Cause जारी किया गया है। यह कार्रवाई पुलिस मख्यालय के निर्देश पर इन जिलों के आरक्षी अधीक्षकों ने की है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, मुख्यालय की तरफ से फोर्स के मूवमेंट को लेकर पहले ही आदेश जारी किया गया था और रणनीति तैयार करते हुए सभी जिला पुलिस मुख्यालय को आदेश जारी किया गया था।

इसमें वैसे जिले, जहां 25 मई को चुनाव सम्पन्न हो गए थे, वहां से फोर्स को संताल परगना भेजना था। इसके लिए 26 मई की तिथि निर्धारित थी। उस तिथि तक जहां से फोर्स को जाना था, वहां से पुलिस पदाधिकारी वाहन खर्च लेकर जहां चुनाव हो गए थे, वहां पहुंच गए थे।

जब 27 मई तक वहां फोर्स नहीं पहुंची तो इसे लेकर उन जिलों के पुलिस अधीक्षकों ने पुलिस मुख्यालय में इसकी सूचना दी, जिसके चलते आनन-फानन ने तत्काल ही Video Conferencing बुलाई गई और इसमें जिसकी लारवाही है, उसपर कार्रवाई का आदेश दिया।

इसी आलोक में जमशेदपुर में समीक्षा करने पर सार्जेंट मेजर की चूक पाई गई और उन्हें निलंबित कर दिया गया। निलंबन की कार्रवाई की एसएसपी किशोर कौशल ने पुष्टि की है।

सूत्र बताते हैं कि उन जिलों में चुनाव खत्म होने के बाद जिस फोर्स को संताल परगना के दुमका, गोड्डा और साहेबगंज जाना था, उसमें गोड्डा और साहेबगंज के लिए फोर्स भेजने में विलंब हो गया।

जमशेदपुर से करीब 1700 फोर्स को साहेबगंज और गोड्डा भेजना था। इसमें होमगार्ड, जिले से Force , रेल पुलिस और लातेहार से जमशेदपुर आए जवान शामिल थे। उन्हें समय से नहीं भेजा गया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker