झारखंड

उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडलीय आयुक्त ने पोस्टल बैलेट से किया मतदान

उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडलीय आयुक्त सुमन कैथरीन किस्पोट्टा (Suman Catherine Kispotta) एवं आयुक्त के सचिव बासुदेव प्रसाद ने प्रमंडलीय प्रशिक्षण संस्थान जबरा हजारीबाग में गुरुवार को पोस्टल बैलेट(Postal Ballot) के माध्यम से अपना मतदान किया।

Suman Catherine Kispotta voted through Postal Ballot: उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडलीय आयुक्त सुमन कैथरीन किस्पोट्टा (Suman Catherine Kispotta) एवं आयुक्त के सचिव बासुदेव प्रसाद ने प्रमंडलीय प्रशिक्षण संस्थान जबरा हजारीबाग में गुरुवार को पोस्टल बैलेट(Postal Ballot) के माध्यम से अपना मतदान किया।

आयुक्त ने कहा कि पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान प्रक्रिया में जुड़े मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने का एक और सरल और सुरक्षित तरीका प्रदान किया गया है।

उन्होंने बताया कि इस अद्भुत पहल के माध्यम से नागरिकों को उनके मताधिकार का प्रयोग करने में सामर्थ्य प्राप्त होती है और लोकतंत्र को मजबूती से गति मिलती है।

आयुक्त ने कहा कि Postal Ballot नागरिकों के मताधिकारों को संरक्षित करने और उनके सक्रिय भागीदारी को बढ़ावा देने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।

उन्होंने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि चुनाव आयोग ने सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर पाए इसलिए हर उचित व्यवस्थाएं की है। अत: हजारीबाग, कोडरमा एवं चतरा के सभी मतदाता अपने घरों से निकलें और 20 मई को अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker