रांची के MP-MLA कोर्ट से राहुल गांधी को क्यों जारी हुआ समन?

News Aroma Desk

Summons Issued to Rahul Gandhi: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में रांची के MP-MLA कोर्ट के विशेष न्यायाधीश सार्थक शर्मा की अदालत ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को सशरीर उपस्थित होने के लिए मंगलवार को समन जारी किया है।

लोकसभा चुनाव की वजह से मामले की अगली सुनवाई 11 जून को होगी।

राहुल गांधी की ओर से पूर्व में MP-MLA कोर्ट द्वारा जारी समन को झारखंड हाई कोर्ट में चुनौती दी गई थी, जिसे हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया था।

इसके बाद MP-MLA Court ने एक बार फिर राहुल गांधी को समन जारी किया है। सुनवाई के दौरान शिकायतकर्ता नवीन झा के अधिवक्ता बिनोद कुमार साहू और अमरदीप साहू ने पैरवी की। यह जानकारी अधिवक्ता विनोद कुमार साहू ने दी।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2018 में शिकायतवाद दर्ज होने के बाद रांची सिविल कोर्ट ने पहली बार राहुल गांधी को समन जारी किया था। यह शिकायतवाद BJP कार्यकर्ता नवीन झा ने वर्ष 2018 में दायर किया था।

इसमें कहा गया है कि कांग्रेस के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली सहित अन्य जगहों पर आयोजित पार्टी के अधिवेशन में भाजपा के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष Amit Shah के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

नवीन झा के मुताबिक, इस दौरान राहुल ने कहा था कि BJP में एक हत्यारा अध्यक्ष बन सकता है लेकिन कांग्रेस में ऐसा नहीं हो सकता। इस बयान से उन्हें ठेस पहुंची है। पार्टी की छवि खराब हुई है। इस वजह से शिकायतवाद दायर की थी।

हमें Follow करें!