झारखंड

नहाते समय चेक डैम में डूब गईं दो सगी बहनें, छोटी की मौत, बड़ी की हालत गंभीर

Two Real Sisters Drowned in Check Dam: गुमला जिले के पालकोट प्रखंड (Palkot Block) स्थित उत्तरी भाग पंचायत के शाही चट्टान गांव की दो सगी बहनें रविवार की सुबह गांव के चेकडैम में नहाने के दौरान डूब गयीं।

इस हादसे में छोटी बहन अंजेला कुल्लू (7) की मौत हो गयी जबकि अलमा कुल्लू (12) की हालत गंभीर है।

घटना के संबंध में बताया गया कि बसिया थाना क्षेत्र के कोनबीर भंडारटोली गांव निवासी जोहन कुल्लू की दो बेटियां अलमा कुल्लू व अंजेला कुल्लू नाना-नानी के घर शाही चट्टान आईं थीं।

दोनों बहनें रविवार की दोपहर गांव के बगल चेकडैम में नहाने गयीं थीं। दोनों नहाते हुए गहरे पानी में चली गईं और डूबने लगीं। इसी बीच ग्रामीणों को किसी ने सूचना दी।

ग्रामीणों ने दोनों बच्चियों को चेकडैम से बाहर निकाला और आनन-फानन में उन्हें CHC Palkot में भरती कराया गया, जहां चिकित्सक के नहीं होने पर नर्स ने इलाज शुरू किया लेकिन अंजेला कुल्लू की मौत हो गयी। बड़ी बहन अलमा कुल्लू को एंबुलेंस से सदर अस्पताल गुमला में भर्ती कराया गया।

अस्पताल से डॉक्टर के गायब रहने से लोगों में आक्रोश है। ग्रामीणों का कहना है कि यदि अस्पताल में डॉक्टर रहते तो बच्ची की जान बचायी जा सकती थी। लोगों ने यह भी कहा कि अस्पताल से अक्सर Doctor गायब रहते हैं लेकिन गुमला प्रशासन ने कभी कोई कार्रवाई नहीं की।

x