रांची लोकसभा क्षेत्र में कल होगी वोटिंग, मतदान के बाद राजधानी में मिलेंगी ये सभी नि:शुल्क सुविधाएं

Digital Desk

Voting in Ranchi : देश में छठे चरण और झारखंड (Jharkhand) में तीसरे चरण के तहत रांची लोकसभा (Ranchi Lok Sabha) क्षेत्र में 25 मई को मतदान (Voting) होना है।

इसके पहले गुरुवार को इस लोकसभा क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान की प्रक्रिया संपन्न कराने के उद्देश्य से रांची पुलिस (Ranchi Police) ने कई इलाकों में फ्लैग मार्च किया।

रांची लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत सिल्ली, खिजरी, रांची, हटिया, कांके और ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र में मतदान के लिए पोलिंग पार्टियों की बूथ टैगिंग पूरी हो गई।

SSP चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान मतदाता निर्भीक होकर मतदान करें, इसके लिए राजधानी में फ्लैग मार्च (Flag March) किया गया।

फ्लैग मार्च के जरिए आम लोगों के बीच संदेश दिया गया कि वे लोकतंत्र के महापर्व में खुलकर भाग लें। कोई भी असामाजिक तत्व अगर मतदान के दौरान शहर के शांति और सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश करेगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। उन पर सीधी कार्रवाई की जाएगी।

मतदान के बाद राजधानी में मिलेंगी यह सुविधाएं

नि:शुल्क जांच: देवनिका अस्पताल, तुपुदाना ने मतदाताओं को 25 मई को 11 से 2.30 व 26 मई को 9 से 12.30 बजे तक फ्री डॉक्टर परामर्श देने की घोषणा की है।

बल्ब पर छूट: मोदी सेल्स, लालपुर ने निशान दिखाने पर बजाज व HCL के नौ वॉट LED बल्ब 45 रुपये व फिलिप का 55 रुपए में देने की घोषणा की है।

कूरियर सेवा फ्री: मतदाता स्वाति कूरियर से 50 ग्राम तक का नॉर्मल लिफाफा देश में कहीं भी फ्री भेज सकते हैं। ऑफर का लाभ 31 मई तक उठा सकेंगे।

मतदान केंद्र पर ये सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी

शहरी क्षेत्र के मतदाता घर बैठे ही मतदान पंक्ति के लाइव स्टेटस को जान पाएंगे।

प्रशासन ने बूथ स्टेटस ऐप (BQS) तैयार कराया है, जिसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर वोटर क्यू (मतदाता पंक्ति) के लाइव स्टेटस को पता किया जा सकता है।

व्हाट्सएप पर भी बूथ पर मतदाता पंक्ति की जानकारी ले सकते हैं। इसके लिए 8007120120 पर Vote लिखकर भेजना होगा। इसके बाद वोटर क्यू का अपडेट मिल जाएगा।

हमें Follow करें!

x