झारखंड में ईद के दिन मस्जिद में पढ़ाया नमाज़, फिर किया धर्मांतरण के लिए मजबूर, गिरफ्तार

गोड्डा: जिले में धर्मांतरण को लेकर उठी गहमागहमी के बीच पुलिस ने संबंधित आरोपित को सोमवार को जिला न्यायालय में प्रस्तुत करने के पश्चात न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

उल्लेखनीय है कि इस संबंध में डकैता गांव के रहने वाले शंकर पंडित ने ललमटिया पुलिस के द्वारा पूछताछ पर अपनी स्वीकृति लिखित में आवेदन देकर बताया है कि वह कुछ सालों से खुर्शीद मंसूरी के दुकान में काम करता था।

काम के दौरान एवं अन्य किसी धार्मिक उत्सव पर वह उसे इस्लाम के संबंध में जानकारी देता था।

हाल में ईद के एक सप्ताह पूर्व से खुर्शीद मोबाइल पर इस्लाम धर्म से संबंधित फोटो एवं वीडियो दिखाकर इसकी विशेषता को बताता था।

एमपी: धर्मांतरण के आरोप में पादरी सहित 3 गिरफ्तार - priest including three arrested for conversion in madhya pradesh - AajTak

इसी प्रकार वह बार-बार बताते थे कि इसे देखो, इसे देखने से इस्लाम धर्म के बारे में तुम्हें जानकारी मिलेगी, तुम इस्लाम के बारे में समझ पाओगे।

इसके बाद ईद के दिन गोरखपुर गांव के एक मस्जिद में उसे नमाज पढ़वाया और धर्मांतरण के लिए मजबूर किया।

ललमटिया पुलिस ने शंकर पंडित द्वारा दिए गए आवेदन के आधार पर मामला दर्ज कर आरोपी खुर्शीद मंसूरी को न्यायिक हिरासत में लेकर कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया।

गौरतलब है कि पूरे क्षेत्र में मुस्लिम आबादी बढ़ने के बाद इस प्रकार की घटनाएं इन दिनों पड़ने लगी है जिससे दूसरे संप्रदाय के लोगों में आक्रोश बढ़ रहा है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button