झारखंड

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने MGM अधीक्षक को किया निलंबित

रांची: राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) ने महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज (MGM) के अधीक्षक डॉ अरुण कुमार को निलंबित (Suspend) कर दिया है। उन्होंने सहायक कार्यपालक दंडाधिकारी नंद किशोर लाल को प्रशासक नियुक्त (appoint) किया है।

MGM में बदलाव के लिए सोमवार को नेपाल हाउस सचिवालय में बैठक की गयी। बैठक में वर्षों से जमें तृतीय और चतुर्थ वर्ग के कर्मियों के Transfer के निर्देश दिये गये।

11.78 करोड़ रुपये के उपकरण और मशीन की खरीद को लेकर झारखंड राज्य स्वास्थ्य आधारभूत संरचना निगम के द्वारा लेने का निर्णय लिया गया। इसको लेकर विभाग के अपर Chief Secretary को आवश्यक निर्देश दिये गए।

अस्पताल के जर्जर भवन की मरम्मत, कैथ लैब और ओंकोलॉजी विभाग शुरू करने पर चर्चा की

बैठक में दो करोड़ 29 लाख रुपये की राशि से तुरंत फर्नीचर क्रय का आदेश दिया गया। MGM अस्पताल में आउटसोर्स पर कार्यरत आवश्यक कर्मियों की स्थिति और अस्पताल परिसर के सभी जर्जर भवन की मरम्मत के लिए पूर्वी सिंहभूम के DC से विस्तृत रिपोर्ट मांगी गयी।

बैठक के दौरान पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मोड पर Cath Lab & Oncology Department शुरू करने की चर्चा की गयी। MGM अस्पताल में कार्यरत Junior Physicians के बकाया वेतनमान सहित अन्य के आवंटन को मुख्यालय भेजने का निर्देश दिया गया।

बैठक में अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह, स्वास्थ्य मंत्री के आप्त सचिव आसिफ एकराम, MGM के अधीक्षक, उपाधीक्षक, संयुक्त सचिव आलोक त्रिवेदी समेत MGM के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker