क्राइमझारखंडभारत

कांग्रेस के विधायकों के पास से नकदी बरामद होने पर झारखंड में सियासत गरम

रांची: झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों (Congress MLAs) की गाड़ी से बेनामी पैसे की बरामदगी मामले में राजनीति चरम पर है।

BJP ने जामताड़ा विधायक Dr. Irfan Ansari की गाड़ी से बरामद हुई राशि के बाद हमले तेज कर दिये हैं।

BJP विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कांग्रेस के तीनों विधायकों के पैसे के साथ पकड़े जाने पर Tweet करते हुए कहा है कि ‘भ्रष्टाचार में डूबी सरकार का हरेक घटक दल राज्य को अंदर से खोखला करना चाहता है। राज्य के मुखिया से लेकर विधायक, चमचे सबके सब भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबे हैं’।

निर्दलीय विधायक Saryu Rai  ने इस संबंध में कहा कि झारखंड प्रदेश कांग्रेस और अखिल भारतीय कांग्रेस के पदाधिकारियों को स्पष्टीकरण देना चाहिए कि उनके विधायक पैसे लेकर झारखंड आ रहे थे या झारखंड से जा रहे थे? पूछा कि पैसे का स्रोत स्थल कहां है-असम, बंगाल या झारखंड?

उन्होंने कहा कि आयकर विभाग और ED झारखंड के तीनों विधायकों से बरामद नोटों के बंडलों का स्रोत जांचे। बंगाल सरकार पर सब कुछ छोड़ना तर्कसंगत नहीं है। झारखंड की राजनीति में और राजनीतियों में पल रहे भ्रष्टाचार के कैंसर को दूर करना जरूरी है।

राज्यसभा सांसद Deepak Prakash ने विधायकों के कैश के साथ पकड़े जाने पर कहा है कि झारखंड के पैसे, जनता के पैसे हैं।

बंगाल में पूंजी निवेश करने ये तीनों नहीं जा रहे थे। गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने पूरे मामले पर CBI जांच की मांग की है।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है कि झारखंड में BJP का Operation Lotus हावड़ा में बेनकाब हो गया। दिल्ली में हम दो का गेम प्लान झारखंड में वही करने का है, जो उन्होंने महाराष्ट्र में एकनाथ-देवेंद्र की जोड़ी से करवाया।

सरकार गिराने के लिए हर विधायक को 10 करोड़ का ऑफर

इधर,MLA के तीन विधायकों के पास पैसे बरामद होने के बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस विधायक अनूप सिंह ने यह कहकर सनसनी फैला दी है कि सरकार गिराने के लिए हर विधायक को 10 करोड़ का ऑफर दिया गया है। पूरे मामले को लेकर कांग्रेस MLA अनूप सिंह ने रांची के अरगोड़ा थाना में प्राथमिकी भी दर्ज करवा दी है।

बेरमो MLA अनूप सिंह ने पश्चिम बंगाल में पकड़े गए तीनों विधायकों के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा है कि उन लोगों ने उन्हें भी फोन किया था और कोलकाता आने का न्योता दिया था।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि अगर विधायक को आप साथ लेकर आते हैं तो प्रति MLA के अनुसार उन्हें 10 करोड़ दिया जाएगा।

अरगोड़ा थाना में दिए गए आवेदन में Congress MLA अनूप सिंह ने लिखा है कि उन्हें MLA राजेश कच्छप और इरफान अंसारी ने फोन कर कहा था कि वह कोलकाता आए और सरकार को अपदस्थ करने में उनकी मदद करें। नए सरकार में उन्हें बेहतर पोजिशन दी जाएगी। साथ सभी विधायकों को 10 करोड़ रुपये भी मिलेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker