झारखंड

बंधु तिर्की के आवास पर 9 घंटे तक चली CBI की छापेमारी

छापेमारी में सीबीआई को कई अहम दस्तावेज मिले हैं

रांची: पूर्व विधायक बंधु तिर्की (Bandhu Tirkey) के आवास पर सीबीआई की टीम गुरुवार को छापेमारी की। छापेमारी नौ घंटे तक चली।

सीबीआई की टीम पंडरा ओपी क्षेत्र के बनहोरा स्थित आवास और मोरहाबादी स्थित आवास को सीबीआई ने छापेमारी की।

छापेमारी में सीबीआई को कई अहम दस्तावेज मिले हैं। यह छापेमारी 34वें राष्ट्रीय खेल घोटाले में हुई है।

उल्लेखनीय है कि बंधु तिर्की झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हैं और वह पार्टी की कुछ बैठकों में भाग लेने के लिए दिल्ली में हैं।

सीबीआई ने हाई कोर्ट के आदेश पर 11 अप्रैल और 22 अप्रैल को राष्ट्रीय खेल घोटाले में दो एफआईआर दर्ज की थी।

सीबीआई की टीम छापेमारी कर रही है

पहला मामला आरसी 0242022A001 मेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स निर्माण में हुई अनियमितता से जुड़ा है। अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज है। दूसरा मामला आरसी 0242022A002 है, जो खेल आयोजन के घोटाले से जुड़ा है।

पहले इस मामले की जांच एसीबी कर रही थी, जिसमें बंधु तिर्की गिरफ्तार भी किए गए थे और उनके खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की गई थी। इस मामले में एसीबी ने बंधु तिर्की को अप्राथमिक अभियुक्त बनाया था।

दूसरी ओर इस मामले में सीबीआई की टीम बोकारो के सेक्टर 8 सी स्थित झारखंड कबड्डी एसोसिएशन के सचिव विपिन कुमार के आवास 2201 पहुंची, जहां छापेमारी में कई दस्तावेज जब्त किए गए हैं।

उनके घर से सीबीआई की टीम ने कई एलआईसी, आवास के एग्रीमेंट पेपर, कुछ बैंकों के कागजात जब्त किया है।

उल्लेखनीय है कि झारखंड में हुए 34वां राष्ट्रीय खेल घोटाले मामले की जांच सीबीआई कर रही है। गुरुवार को सीबीआई इस मामले में कुल 16 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

यह छापेमारी दिल्ली हेड क्वार्टर के निर्देश पर की जा रही है। अब तक की जानकारी के अनुसार, झारखंड में 12, पटना में दो दिल्ली में दो पर सीबीआई की टीम छापेमारी कर रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker