झारखंड

अविनाश पांडे की मौजूदगी में निकलेगी कांग्रेस की गौरव यात्रा

रांची: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (Indian Congress Committee) की ओर से उदयपुर संकल्प शिविर में लिए गए निर्णय के आलोक में राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम के तहत आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर झारखंड में गौरव यात्रा मंगलवार से शुरू हो रही है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी अविनाश पांडे (Avinash Pandey) मंगलवार को रांची पहुंच रहे हैं। वह सेवा विमान से दिन में दोपहर में रांची बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचेंगे।

वहां से सीधे वह दीक्षांत मंडप मोरहाबादी पहुंचकर World Tribal Day के अवसर पर आयोजित समारोह में शामिल होंगे।

इसके बाद रांची जिला ग्रामीण कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में आयोजित राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम गौरव यात्रा का शुभारंभ सिलागांई (चान्हो) से करेंगे।

अमृत महोत्सव के अवसर पर एक विशाल कार्यक्रम का आयोजन होना निश्चित हुआ

इसके बाद दो बजे से चार बजे तक पदयात्रा कार्यक्रम (Hiking itinerary) में शामिल होंगे। वहां से 4.30 बजे रांची एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे और संध्या 6.40 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने बताया कि छह दिनों तक चलने वाली गौरव यात्रा की तैयारी पूरी कर ली गयी है।

पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति जिलों में गौरव यात्रा निकाली जायेगी। उन्होंने कहा कि रोजगार, महंगाई, कानून व्यवस्था, स्थानीय मुद्दों को लेकर यह गौरव यात्रा 09 अगस्त से शुरू होकर 14 अगस्त तक पूरी होगी। 15 अगस्त को रांची में आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर Amrit Mahotsav के अवसर पर एक विशाल कार्यक्रम का आयोजन होना निश्चित हुआ है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker