झारखंड

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया फनविले समर कैंप का उद्घाटन

ऐसे कैंप से बच्चों को अलग तरह का माहौल मिलता है

रांची: राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) ने गुरुवार को फनविले 2022 समर कैंप का उद्घाटन किया।

गर्मी छुट्टियों के बीच बच्चों के लिए मारवाड़ी युवा मंच (समर्पण शाखा), टीम हेल्प रांची और टीम ग्रीन द्वारा समर कैंप गुरुवार से शुरू हुआ। यह 29 मई तक चलेगा।

मौके पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इतने सारे बच्चों को एक साथ देखने और उनसे बातचीत करने का आनंद कुछ और है। ऐसे कैंप से बच्चों को अलग तरह का माहौल मिलता है।

स्किल डेवलपमेंट का भी मौका मिलता है। इस दौरान उन्होंने अपने पुराने अनुभव साझा किये। उन्होंने सामाजिक कार्य और सद्भाव की दिशा में मारवाड़ी युवाओं द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना की।

80 से अधिक प्रतिभागियों का पंजीकरण हो चुका है

समर्पण शाखा की पूजा सरावगी ने बताया कि इस चार दिवसीय समर कैंप में एपॉक्सी रेजिन आर्ट, राइफल शूटिंग, टाई एंड डाई आर्ट, रोबोटिक्स, फैशन शो, डांस, कॉस्मिक सहित सामाजिक मूल्य शिक्षा के साथ-साथ बच्चों के विकास और सीखने के लिए कई गतिविधियां शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि योग आदि का प्रशिक्षण विभिन्न प्रशिक्षकों और पेशेवरों द्वारा दिया जायेगा। शहर के तीन एनजीओ द्वारा इस समर कैंप का आयोजन किया गया है।

इस कैंप से जुटाई जानेवाली राशि का उपयोग वंचितों और पर्यावरण की शिक्षा के प्रचार प्रसार पर होगा। इस कैंप में अब तक 80 से अधिक प्रतिभागियों का पंजीकरण हो चुका है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker