झारखंड

अब रांची Pulse Super Speciality हॉस्पिटल में ऐसा होने से डॉक्टर-कर्मचारी असमंजस में

पूजा सिंघल व अभिषेक झा के खिलाफ चल रही ईडी की कार्रवाई के बाद से पल्स हॉस्पिटल में कार्यरत डॉक्टर व कर्मचारी भी काफी चिंतित हैं

रांची: आय से अधिक संपत्ति मामले में IAS पूजा सिंघल (Pooja Singhal) और उसके पति अभिषेक झा के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की चल रही कार्रवाई के बाद दोनों की मुश्किलें और बढ़ती ही जा रही हैं।

अभिषेक और पूजा के बरियातू रोड स्थित नए बने पल्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल (Pulse Super Speciality) को छोड़कर मरीज जाने लगे हैं।

स्थिति यह है कि अस्पताल के ओपीडी में आने वाले मरीज तो कम हुए ही हैं, भर्ती होने वालों की भी तादाद काफी घट गई है।

हालात ये हैं कि मरीज भी अब यहां पर प्रवर्तन निदेशालय की चल रही कार्रवाई के चलते इलाज नहीं कराना चाह रहे हैं।

खबर है कि अप्रैल में अस्पताल में करीब 40 मरीज भर्ती थे। जबकि अगले ही माह मई के पहले हफ्ते में 35 मरीज थे।

लेकिन छह मई को हुई छापेमारी के बाद मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। मरीजों का अस्पताल से इस कदर विश्वास उठा है कि भर्ती हुए मरीज तो यहां से छुट्टी लेकर जा रही हैं, नए मरीज भी इस अस्पताल में नहीं आना चाह रहे हैं।

अब अस्पताल में करीब 10 से 15 मरीज ही रह गए हैं। ED की कार्रवाई ने अस्पताल की छवि को काफी धूमिल किया है।

चिकित्सकों और कर्मचारियों की बढ़ी चिंता

पूजा सिंघल व अभिषेक झा के खिलाफ चल रही ईडी की कार्रवाई के बाद से पल्स हॉस्पिटल में कार्यरत डॉक्टर व कर्मचारी भी काफी चिंतित हैं।

अस्पताल में लगभग 15 डॉक्टर कार्यरत हैं। जबकि अन्य कर्मियों की संख्या लगभग 150 हैं। डॉक्टर-कर्मियों में चिंता है कि अस्पताल चलेगा या बंद हो जाएगा। हालांकि प्रबंधन की ओर से उन्हें किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं दी गयी है।

वेतन नहीं बढ़ाने का आरोप

अस्पताल में कार्यरत कई कर्मचारियों ने बताया कि वह लगभग दो वर्षों से कार्यरत हैं, लेकिन अभी तक किसी का वेतन नहीं बढ़ाया गया है।

डॉक्टर या कर्मचारी, जो जिस वेतन में कार्य प्रारंभ किए थे, उसी वेतन में आज भी कार्यरत हैं। कर्मचारियों का आरोप है कि लगातार बढ़ती महंगाई के बावजूद उनका वेतन नहीं बढ़ाया जाना अत्याचार है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker