झारखंड

सरकार में नियम-कानून को ताक पर रख दिया गया है: बाबूलाल मरांडी

बोले, सत्ता में बैठे लोग कर रहे हैं कानून का उल्लंघन

रांची: भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने सोमवार को हेमंत सरकार पर कड़ा हमला बोला।

प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में मरांडी ने कहा कि इस सरकार में नियम-कानून को ताक पर रख दिया गया है। यहां वही हो रहा जैसा सत्ता में बैठे लोग चाहते हैं।

पैसे का खुलेआम लेन-देन चल रहा है। राज्य में काम उसी का हो रहा है जो चढ़ावा दे रहा है, भले ही वह नियम विरुद्ध क्यों न हो।

उन्होंने कहा कि आज राज्य के हालात भ्रष्टाचार में वैसे ही हो गए हैं जैसे कभी संयुक्त बिहार में थे। कभी बिहार से बाहर बिहार का बताने में शर्म आती थी आज झारखंड का बताने में शर्म आती है।

झामुमो कांग्रेस और राजद गठबंधन की यह सरकार जनता की सेवा के लिये नहीं बनी बल्कि राज्य के खनिज संसाधनों को लूटने और अपने चहेतों और भ्रष्ट अधिकारियों से लुटवाने के लिये बनी है। 28 महीनों के शासनकाल में यह पूरी तरह प्रमाणित हो चुका है।

उन्होंने कहा कि राज्य में केवल लूट और ध्वस्त कानून-व्यवस्था की ही चर्चा हो रही। इस सरकार ने कार्यपालिका तथा विधायिका की परिभाषा ही बदल कर रख दी।

उन्होंने कहा कि विधानसभा में कई बार बालू पर राज्य सरकार का जवाब आया परंतु कार्रवाई अबतक शून्य है। राज्य में गरीबों के आवास बालू के अभाव में नहीं बन पा रहे।

अगर कोई जरूरत मंद गरीब कहीं नदी-नालों से बालू उठा लेता है तो उसपर तुरंत पुलिसिया कार्रवाई हो जाती है।कहीं, किसी कांट्रेक्टर को पर्यावरण रिपोर्ट नहीं मिलता तो उसका लीज रद्द हो जाता लेकिन चहेतों के लिये ऐसे नियम बदल जाते हैं।

प्रेसवार्ता में मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक और प्रवक्ता सरोज सिंह उपस्थित थे

मुख्यमंत्री के भाई बसंत सोरेन की पार्टनरशिप कंपनी ग्रैंड माइनिंग जिसे पिछली सरकार ने अवैध माइनिंग के लिए फाइन किया था, उसे भी जमा नहीं कराया गया।

उल्टे खदान तक जंगलों में अवैध रास्ते बना दिये गए। जब स्थानीय लोगों ने इसपर केस दर्ज कराए तो अबतक कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार में भ्रष्ट अधिकारियों और सत्ता में बैठे नेताओं के बीच सांठगांठ है।

उन्होंने कहा कि इस सरकार में एक नही अनेकों आरोप से घिरे पदाधिकारी महत्वपूर्ण पदों पर बैठे हैं। रांची डीसी की बाजरा और बरियातू की जमीन के आरोपों की रिपोर्ट उनके खिलाफ है फिर भी वे महत्वपूर्ण पद पर बैठे हैं। इससे यह स्पष्ट है कि यह सरकार राज्य को लूटने के लिये बनी है।

मरांडी ने कहा कि भाजपा ऐसी सरकार के खिलाफ सड़क से सदन तक लोकतांत्रिक लड़ाई लड़ रही है। पंचायत चुनाव के बाद पार्टी का आंदोलन और तेज होगा।

भाजपा का आंदोलन इस भ्रष्ट, निकम्मी और जनविरोधी सरकार को उखाड़ फेंकने तक जारी रहेगा। प्रेसवार्ता में मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक और प्रवक्ता सरोज सिंह उपस्थित थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker