झारखंड

धनबाद में पुलिस पर हमला करने के मामले में 8 को जेल

तीन अलग-अलग एफआईआर दर्ज

धनबाद: कतरास जोगता थाना क्षेत्र के टाटा सिजुआ छह नंबर बस्ती के समीप शुक्रवार की देर रात मवेशी लदे वाहन पकड़े जाने के दौरान दो पक्षों में हुई मारपीट के बाद शनिवार को तीन अलग-अलग FIR दर्ज की गई।

वहीं पुलिस टीम पर हमला करने के मामले में भी पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

जोगता थाना प्रभारी पंकज वर्मा के स्वलिखित बयान पर 14 नामजद व 50 से 60 अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ लाठी डंडा तलवार से लैश होकर उन पर व पुलिस टीम पर जान मारने की नियत से प्रहार करने व सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाया गया है। इस मारपीट में थाना प्रभारी पंकज वर्मा के सिर व बायीं आंख में गंभीर चोट लगी है।

पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किये गए रजत कुमार पासवान, रोबिन पासवान, रूपेश महतो व शुभम पासवान को जेल भेज दिया है।

पंकज वर्मा के साथ भी मारपीट

दूसरी एफआईआर में पंकज वर्मा ने तीन वाहन मालिक व चालक के खिलाफ वाहन में अवैध रूप से क्षमता से अधिक मवेशी को ले जाने का आरोप लगाया गया है।

जिसमें चांद मोहम्मद, मनोज कुमार सिंह, राम सुरेन्द्र कुमार व राकेश महतो सभी बिहार प्रदेश को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों को शनिवार को जेल भेज दिया गया।

तीसरा एफआईआर अंगारपथरा निवासी लालू यादव की शिकायत पर किया गया है। लालू की शिकायत पर आठ नामजद व अन्य अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है।

विदित हो कि शुक्रवार की देर रात मवेशियों से लदे तीन वाहन कतरास की ओर से झरिया की ओर जा रहा था। इसी बीच टाटा सिजुआ छह नंबर के समीप कुछ कुछ लोग वाहन चालक के साथ मारपीट कर रहे थे।

सूचना पाकर जोगता थानेदार पंकज वर्मा पहुंचे तो भीड़ ने उनके साथ भी मारपीट कर दी।

जिससे थानेदार पंकज वर्मा जख्मी हो गये, जबकि पुलिस ने पशु लदे तीन वाहन व चालक को पकड़कर थाना ले गयी।

घटना की सूचना पाकर बाघमारा एसडीपीओ निशा मुर्मू, धनबाद ला एंड आर्डर अमर पांडेय, इंस्पेक्टर वीर कुमार पहुंचे थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker