झारखंड

हौसले की उड़ान: झारखंड के जमशेदपुर की बेटी फिल्मी दुनिया में मनवा रही अपने नाम का लोहा

बेटियां बेटों से हर मामले में आगे होती हैं

जमशेदपुर: बेटियां बेटों से हर मामले में आगे होती हैं। इसमें कोई शक नहीं है। आज बेटियों की काबिलियत का लोहा हर कोई मान रहा है।

ऐसी ही मिसाल झारखंड के जमशेदपुर जिले की एक बेटी ने पेश की है। हरप्रीत जटैल (Harpreet Jatail) सपनों की दुनिया कहे जाने वाले बॉलीवुड में अपने नाम का डंका बजा रही हैं।

कई ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कर चुकी है काम

हरप्रीत अब तक कई टीवी विज्ञापनों, टीवी सीरियल और ओटीटी प्लेटफॉर्म जैसे हॉटस्टार, एमएक्स प्लेयर, ऑल्ट बालाजी पर काम कर चुकी हैं।

हरप्रीत जटेल ने 2021 में रिलीज हुई विक्रम भट्ट की वेब सीरीज सनक एक जुनून में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसमें वह प्रसिद्ध अभिनेता रोहित बोस रॉय, ऐंद्रिता रे और पवन चोपड़ा के साथ पर्दे पर दिखाई दीं।

बिस्टूपुर से स्कूली शिक्षा पूरी की

जमशेदपुर में बचपन गुजार चुकी और यहीं पर पली-बढ़ी हरप्रीत ने अपनी स्कूली शिक्षा बिस्टूपुर स्थित संत मेरिज इंग्लिश स्कूल से की और इंदिरा स्कूल ऑफ कम्युनिकेशन पुणे से पत्रकारिता और मीडिया में स्नातक किया और डिप्लोमा मुंबई में केसी कॉलेज से किया।

मानगो के जवाहरनगर रोड नंबर 15 की रहने वाली हरप्रीत ने वर्ष 2017 से मुंबई में सक्रिय रूप से अभिनय करना शुरू किया और डीडी किसान नेशनल चैनल पर आने वाले शैक्षिक शो जय हो भारतीय के लिए उन्हें पहला कार्य मिला और हरप्रीत ने इसमें मुख्य भूमिका निभाई।

कई शॉट्स फिल्में भी बनाईं

हरप्रीत ने अब तक कई शॉर्ट फिल्मों में भी काम किया हैं, जिसमे से कुछ अंतर्राष्ट्रीय फिल्म उत्सवों के लिए भी नामांकित हुई हैं इसके अलावा कई ब्रांड्स के टीवी ऐड कर चुकी हैं।

हरप्रीत के पिता स्वर्गीय इंद्रजीत सिंह क्रिकेट और फुटबॉल कोच रह चुके हैं और उनकी माता स्विंदर कौर एक स्कूल टीचर हैं।

बहरहाल, देश ही नहीं दुनिया में झारखंड की बेटियां अपना डंका बजा रही हैं। उन्होंने अपने हुनर से सबका दिल जीता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker