झारखंड

रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर बम मिलने की खबर एक बार फिर अफवाह साबित हुई

रांची: राजधानी के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर बम मिलने की खबर एक बार फिर अफवाह साबित हुई है। गुरुवार को किसी के फोन पर Airport पर बम होने की सूचना से अफरा-तफरी मच गई।

मगर जब Bomb Disposal Squad ने जब इसकी जांच की, तो खबर अफवाह साबित हुई। जानकारी के अनुसार, बिरसा मुंडा एयरपोर्ट अथॉरिटी को Jharkhand के बाहर से एक फोन आया था।

नालंदा (बिहार) का रहने वाला है अफवाह फैलाने वाला

Nalanda (बिहार) का रहने वाला है अफवाह फैलाने वाला एयरपोर्ट पर बम मिलने की अफवाह फैलाने वाले ने फोन करके यह बताया कि हमारे चार साथी एयरपोर्ट के भीतर मौजूद हैं। उनके पास बैग है।

अगर हमारी मांगें नहीं मानी गई, तो Airport को उड़ा दिया जाएगा। जिसने फोन किया था, उसके बारे में बताया जा रहा है कि उसका नाम Ritesh है और वह नालंदा का रहने वाला है।

यहां उल्लेखनीय है कि यह पहला मामला नहीं है जब एयरपोर्ट पर बम (Bomb) होने की अफवाह फैली हो। इससे पहले आज से तीन साल पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

तीन साल पहले एक यात्री ने फैलायी थी बम मिलने की अफवाह

तीन साल पहले भी रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर एक Flight में बम की सूचना मिलने के बाद सवारियों में अफरा-तफरी मच गयी थी।

बाद में बता चला कि एक यात्री ने फ्लाइट छूट जाने के बाद यह अफवाह उड़ायी थी। यह मामला 22 जुलाई 2019 का है।

यात्री सतीश कुमार सिंह ने विस्तारा (Vistara) के अस्सिटेंट मैनेजर Sanjeev Kumar को शाम 7:52 बजे फोन कर यह सूचना दी थी कि उनके जहाज में बम है।

जितनी जल्दी हो सके, वह इसकी जांच करवा लें। बाद में बता चला कि Satish Kumar उसी फ्लाइट का सवारी था और सही समय पर एयरपोर्ट नहीं पहुंच पाने के कारण उसने Flight को रोकने के लिए इस प्रकार की अफवाह फैलाई थी

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker