झारखंड

विधानसभा के बाहर प्रदर्शन कर रहे संगठनों ने शुरू किया हंगामा, पुलिस ने भांजी लाठियां

Jharkhand vidhnasabha: गुरुवार को झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र (Winter Session) का अंतिम दिन है। सदन की कार्यवाही चलने के दौरान विधानसभा से कुछ दूरी पर प्रदर्शन कर रहे कई संगठनों ने अपनी मांगों को लेकर अचानक हंगामा शुरू कर दिया।

पुलिस का घेरा तोड़कर विधानसभा की ओर बढ़ रहे थे। उन्हें रोकेन के लिए वहां पर तैनात सुरक्षाबल के जवानों ने लाठियां भांजी। आंसू गैस के गोले और वॉटर कैनन भी छोड़े। लाठीचार्ज में कुछ के घायल होने की सूचना है।

जवानों और प्रदर्शन कार्यों के बीच नोक-झोंक

बताया जाता है कि पंचायत सचिवालय स्वंयसेवक संघ (Panchayat Secretariat Volunteer Association) के सदस्य 168 दिनों से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। अपनी 5 सूत्री मांगों को लेकर स्वयं सेवक बीते 8 जुलाई से ही अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन राजभवन के पास कर रहे हैं।

गुरुवार को विधानसभा का घेराव करने के लिए पुलिस का घेरा तोड़कर आगे बढ रहे थे। इस दौरान सुरक्षा बल के जवानों ने दूसरे बैरिकेडिंग के पास उन्हें रोकने की कोशिश की। बैरिकेडिंग तोड़कर आगे बढ़ने लगे। उसके बाद सुरक्षा बलों को बाल का प्रयोग करना पड़ा। जवानों और प्रदर्शनकारियों के बीच धक्का-मुक्की और नोक-झोंक भी हुई।

x