झारखंड

झारखंड की बेटी को मिला 51 लाख रुपए का पैकेज, Microsoft ने दिया ऑफर

देवघर: जिले की बेटी (Daughter) को विदेशी कंपनी (Foreign Company) में काम करने का मौका मिला है।

लाखों रुपए के पैकेज पर चुनी गई छात्रा के इस चयन से उसके परिजनों के साथ-साथ उसके संस्थान के शिक्षकगण और विद्यार्थी काफी उत्साहित हैं।

छात्रा के मल्टीनेशनल कंपनी (Multinational Company) में चयन होने के बाद हर कोई उसे बधाई दे रहा है। छात्रा का चयन माइक्रोसॉफ्ट कंपनी (Microsoft Company) ने किया है।

बीआईटी देवघर में पढ़ी है छात्रा

बीआईटी देवघर (BIT Deoghar) के कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग की छात्रा अदिति स्नेह का चयन विश्व स्तर पर प्रसिद्ध कंपनी माइक्रोसॉफ्ट में हुआ है।

जो बीआईटी देवघर (BIT Deoghar) के लिए गर्व का क्षण है। माईक्रोसॉफ्ट कंपनी (Microsoft Company) द्वारा अदिति को 51 लाख रुपए सालाना के पैकेज की पेशकश की गयी है।

संस्थान के निदेशक डॉ.राकेश चंद्र झा ने अदिति को उनकी उपलब्धि पर उज्जवल भविष्य की कामना की है। वहीं विभाग के प्रभारी डॉ.कामता नाथ मिश्रा एवं संस्थान के सभी शिक्षकों एवं कर्मचारियों (Teachers and Staff) ने अदिति को बधाई दी है।

वहीं बीआईटी देवघर (BIT Deoghar) के प्रशिक्षण और प्लेसमेंट सेल (Training and Placement Cell) ने बताया कि वर्तमान में कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग ओर प्रोडक्शन इंजीनियरिंग विभागों के छात्र प्लेसमेंट ड्राइव में भाग ले रहे हैं।

जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड इंफोसिस, कॉग्निजेंट, टीसीएसख् स्टेराडियन, ब्रॉड्रिज जैसी कंपनियों द्वारा प्लेसमेंट संचालित किया जा रहा है।

यह प्लेसमेंट ड्राइव टेस्ट विभिन्न चरणों में है। प्लेसमेंट ड्राइव (Placement Drive) जून 2023 के अंत तक जारी रहेगा और छात्रों को कई अवसर मिलेंगे।

BIT में प्रवेश के लिए आमंत्रित किए जा रहे आवेदन

उन्होंने कहा कि बीआईटी देवघर (BIT Deoghar) में शैक्षणिक सत्र 2022-23 में एडमिशन के लिए फॉर्म स्वीकार किया जा रहा है। इच्छुक उम्मीदवार बीआईटी मेसरा (BIT Mesra) के वेबसाइट www.bitmesra.ac.in पर जाकर 20 सितंबर 2022 या उससे पहले फॉर्म भर सकते हैं। विधिवत जानकारी के लिए BIT के साइट पर जाकर ले सकते है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker