झारखंड

JMM के एक-एक कार्यकर्ता को लगना चाहिए कि वह हेमंत है, कल्पना सोरेन ने…

पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की पत्नी और गांडेय विधानसभा उपचुनाव की प्रत्याशी कल्पना सोरेन मुर्मू (Kalpana Soren Murmu) ने कहा कि आप यह कभी न समझें कि मैं चुनाव लड़ रही हूं।

Kalpana Soren in Giridih : पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की पत्नी और गांडेय विधानसभा उपचुनाव की प्रत्याशी कल्पना सोरेन मुर्मू (Kalpana Soren Murmu) ने कहा कि आप यह कभी न समझें कि मैं चुनाव लड़ रही हूं।

यह चुनाव आपके दिशोम गुरुजी बाबा शिबू सोरेन (Shibu Soren) और आपके नेता हेमंत सोरेन का है। हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को यह नहीं लगना चाहिए कि वे जेल में हैं तो उनके कार्यकर्ता सोए हुए हैं।

उन्हें लगना चाहिए कि उनका एक-एक कार्यकर्ता हेमंत है और मैदान में है, संघर्ष कर रहा है। आप यह जान लें कि यह हमारी जीत नहीं होगी, यह आपकी जीत होगी। Kalpana Soren जिला मुख्यालय स्थित उत्सव उपवन रिसोर्ट सभागार में मंगलवार को आयोजित कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम में बोल रही थीं।

कल्पना सोरेन ने कहा कि BJP के लोग घरफोड़वा हैं। भाई को भाई से, परिवार को परिवार से लड़ना चाहते हैं। मैं यहां पर आकर अपनी बात नहीं करूंगी।

आपकी बात और आपके सुझाव को मुझे सुनना है। Kalpana Soren ने कहा कि बाबा दिशोम गुरू की यह कर्मभूमि है। बाबा यहां के राजा थे और रहेंगे। उनकी कर्मभूमि में किसी को दखल नहीं देने दीजिएगा। इसलिए मैंने भी बाबा के कर्मभूमि से अपने राजनीतिक सफर की शुरूआत की है। बाबा के समय से जो लोग जुड़े हैं, वे अपने अनुभवों को साझा करें, अपने हिसाब से काम करें।

उन्हें कुछ बताने की जरूरत नहीं है, जिस समय बाबा संघर्ष कर रहे थे, उस समय न तो संसाधन थे और न ही इतने मीडिया। मगर आज परिस्थिति बदल चुकी है। आज यात्रा करने की सुविधा है। मगर जिस समय उलगुलान हुआ था, उस समय संसाधन नहीं के बराबर थे। हमलोगों को यह सुनिश्चित करना है कि बाबा की यह कर्मभूमि को बचाए रखना है।

आगामी 20 मई को कोडरमा Lok Sabha Seat के साथ ही गाण्डेय विधानसभा सीट पर उप चुनाव होना है। इसी वर्ष जनवरी में JMM विधायक डा सरफराज अहमद के इस्तीफे से सीट रिक्त हुई है। वर्तमान में डा अहमद अब राज्य सभा के सांसद है। BJP ने दिलीप वर्मा को गाण्डेय उप चुनाव का प्रत्याशी बनाया है।

JMM के लिए सबसे सुरक्षित सीट के रूप चर्चित गाण्डेय सीट पर 1977 के बाद से अब तक हुए चुनावों में पांच बार JMM , तीन दफे भाजपा और दो बार कांग्रेस की जीत हुई है।

माना जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री Hemant Soren के जेल में रहते हुए चुनाव लडु रही उनकी पत्नी Kalpana Soren के चुनाव लड़ने से यह सीट हॉट बन गई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker