खूंटी में कोरोना संक्रमितों को मिल रही मेडिसिन की सुविधा

खूंटी: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रसार को देखते हुए उपायुक्त शशि रंजन के निर्देश पर कोविड मरीजों की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए टेलीमेडिसिन की सुविधा शुरू की गई है।

इसके तहत कोविड-19 महामारी से संबंधित चिकित्सीय परामर्श के लिए डेडिकेटेड कोविड अस्पताल(एमसीएच) में टेली मेडिसिन की सुविधा प्रारम्भ की गई है।

जिले में होम आइसोलेट कोविड संक्रमित मरीजों के लिए टेलीमेडिसिन की सुविधा उपलब्ध है।

होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को वीडियो कॉल के माध्यम से निरन्तर सम्पर्क कर विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा उचित चिकित्सकीय परामर्श उपलब्ध कराया जा रहा है।

टेलीमेडिसिन केंद्र के दूरभाष नंबर 480014840 पर संक्रमित मरीजों को उचित चिकित्सकीय परामर्श देने के लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवा 24 घंटे उपलब्ध है।

इस पर डॉक्टरों द्वारा मरीजों को दवाइयों सहित अन्य उपयोगी जानकारी दी जा रही हैं। वीडियो कॉल के माध्यम से आयोजित संवाद में विशेषज्ञ डॉक्टर द्वारा टेलीमेडिसिन पर संवाद स्थापित किया गया।

टेलीमेडिसिन के माध्यम से मरीज सीधे चिकित्सक से संपर्क कर सकते हैं। यहां पर मरीज अपनी कोरोना संक्रमण से सम्बंधित समस्याएं, जिज्ञासाओं के बारे में बताएंगे।

वहीं वीडियो कॉल के जरिए एमसीएच में बैठे चिकित्सक इसके निदान के बारे में बतायेंगे।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्थापित किए गए टेलीमेडिसिन केंद्र से संक्रमित मरीजों को सहज रूप से उनकी समस्याओं का समाधान मिल पाएगा।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button