क्राइमविदेश

अमेरिका के कैलिफोर्निया में किडनैप किये गए 4 भारतीयों की हत्या

वाशिंगटन: अमेरिका के कैलिफोर्निया (America California) प्रांत के मर्सिड शहर (Merced City) से Kidnap चारों भारतवंशियों की हत्या (Murder) कर दी गयी है। चारों के शव एक बगीचे में पाए गए हैं।

जानकारी के अनुसार सोमवार को अमेरिका के कैलिफोर्निया प्रांत के मर्सिड शहर में दोस्तों सहित चार भारतवंशियों का अपहरण (Kidnapped) कर लिया गया।

मर्सिड काउंटी के शेरिफ कार्यालय की ओर से जानकारी दी गयी थी कि जसदीप सिंह (36 साल), उनकी पत्नी जसलीन कौर (27 साल) और उनकी आठ माह की बच्ची आरुही का अपहरण (Kidnapped) किया गया था। उनके साथ जसदीप के 39 वर्षीय मित्र अमनदीप सिंह का भी अपहरण किया गया था।

Kidnap कर हथियार लहराते हुए चले गए

मर्सिड स्थित दक्षिण राजमार्ग 59 के ब्लॉक- 800 स्थित एक व्यावसायिक संस्थान के पास ये 4 भारतवंशी मौजूद थे।

अचानक वहां हथियारों से लैस अपहर्ता पहुंचे और हथियारों के बल पर चारों भारतवंशियों का अपहरण कर लिया। घटनास्थल के पास कई दुकान और रेस्टोरेंट हैं, लेकिन अपहर्ता डंके की चोट पर चारों का अपहरण (Kidnapped) कर हथियार लहराते हुए चले गए।

पुलिस इन अपहृतों को ढूंढ़ने की कोशिश कर रही थी। इस मामले में एक यीशु मैनुअल सालगाडो नामक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार भी (Arrested) किया गया था।

मूल रूप से भारतीय राज्य पंजाब के होशियारपुर के हरसी पिंड के रहने वाले अपहृत परिवार की कार पुलिस को जली हुई हालत में मिली थी। अपहृतों में से एक के बैंक के ATM कार्ड का इस्तेमाल मर्सिड काउंटी क्षेत्र में किये जान के बाद ही अपहरण की पुष्टि हुई थी।

संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया

मर्सिड काउंटी (Merced County) के शेरिफ कार्यालय ने बताया कि जांचकर्ताओं ने बैंक के ATM से पैसा निकालने वाले व्यक्ति की निगरानी करते हुए उसकी तस्वीर प्राप्त की थी।

यह व्यक्ति अपहर्ता की तस्वीर से मिलती-जुलती शक्ल का था। उसकी तस्वीर के मिलान के बाद ही संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया।

इस बीच एक बगीचे में चारों अपहृतों के शव मिलने से हड़कंप मच गया। चारों की नृशंस हत्या कर शव बगीचे में फेंक दिये गए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker