भारत

किसानों को दिल्ली आने से रोकने के लिए सिंधू बॉर्डर पूरी तरह सील, सुरक्षा बलों को…

टिकरी के बाद Delhi Police ने मंगलवार शाम को Barricades और अर्धसैनिक बलों सहित बलों की भारी तैनाती के साथ सिंघू बॉर्डर को पूरी तरह से सील कर दिया।

Kisan Andolan: टिकरी के बाद Delhi Police ने मंगलवार शाम को Barricades और अर्धसैनिक बलों सहित बलों की भारी तैनाती के साथ सिंघू बॉर्डर को पूरी तरह से सील कर दिया।

यह कदम मंगलवार को Haryana-Punjab शंभू सीमा और हरियाणा के जींद जिले में पुलिस के साथ किसानों की झड़प की खबरों के बीच आया है, जिसमें लगभग 13 लोग घायल हो गए।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “सिंघू बॉर्डर पहुंच योग्य नहीं है और मुकरबा चौक पर ट्रैफिक डायवर्जन है। इसलिए, मुकरबा चौक पर हरियाणा जाने के इच्छुक वाहन लोनी बॉर्डर की ओर या मधुबन चौक से रिंग रोड की ओर जा सकते हैं।”

मंगलवार की सुबह किसानों का ‘दिल्ली चलो’ मार्च शुरू हुआ, जिस कारण हरियाणा और उत्तर प्रदेश के प्रवेश और निकास बिंदुओं पर बड़े पैमाने पर ट्रैफिक जाम देखा गया, क्योंकि दंगा-रोधी उपकरणों से लैस पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों ने बैरिकेड्स, कंक्रीट ब्लॉक, लोहे की कीलें और कंटेनरों की दीवारों की कई परतें लगा दी थीं।

पुलिस ने मंगलवार की सुबह टिकरी और सिंघू सीमाओं पर सड़क के दोनों ओर एक ही कैरिजवे पर यातायात की आवाजाही की अनुमति दी थी।

किसानों को राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने से रोकने के लिए टिकरी, सिंघू और गाज़ीपुर सहित दिल्ली की सीमाओं पर आरएएफ, SSB और CAPF के साथ पुलिस टीमों को तैनात किया गया है।

संपर्क मार्गों पर सीमेंट के ब्लॉक और कील लगे पिकेट लगाए गए हैं।

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को पूरे शहर में दंड प्रक्रिया संहिता (CRPF) की धारा 144 लागू कर दी और एहतियात के तौर पर सीमाओं को मजबूत कर दिया।

दिल्ली Police Commissioner संजय अरोड़ा ने अगले 30 दिनों के लिए ये निर्देश जारी किए हैं।

इस बीच, लालकिले को भी आगंतुकों के लिए अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है।

अर्धसैनिक बलों की 64 और हरियाणा पुलिस की 50 कंपनियों सहित कुल 114 कंपनियां विभिन्न जिलों में तैनात की गई हैं।

इसके अलावा, किसी भी विघटनकारी गतिविधियों पर नज़र रखने के लिए ड्रोन और CCTV कैमरों जैसी निगरानी तकनीकों का उपयोग किया जा रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker