भारत

सिगरेट की चिंगारी ने छीन ली युवक की जिंदगी, कमरे में धुएं से …

राजधानी काेलकाता (Kolkata) में सिगरेट की चिंगारी से एक युवक को अपनी जिंदगी गंवानी पड़ गई।

Cigarette Park Took Away the Life of a Young Man : राजधानी काेलकाता (Kolkata) में सिगरेट की चिंगारी से एक युवक को अपनी जिंदगी गंवानी पड़ गई।

मंगलवार देर रात करीब दो बजे पुलिस को खबर मिली कि लेक गार्डेन में स्थित देव धर रहमान रोड (Rehman Road) में चार मंजिली इमारत के एक कमरे में आग लग गई है। तुरंत लेक थाने की पुलिस के साथ दमकल विभाग की टीम वहां पहुंची।

आग बुझाने की कोशिश शुरू की गई, तभी पता चला कि कमरे में एक युवक अचेत हालत में सोया है, वह आग में भीतर फंस चुका है।

किसी तरह उसे वहां से बाहर निकालकर अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत करार दिया। मृत युवक का नाम सप्तर्षि दे मित्रा (28) बताया गया है।

जब उसे कमरे से बाहर निकाला गया तब पता चला कि रात को जलता हुआ Cigarette हाथ में लेकर ही वह सो गया था। इसी बीत किसी तरह से चिंगारी से कमरे में आग लग गई। नशे में होने के कारण उसे पता नहीं चला, अतिरिक्त धुएं का सेवन करने के कारण उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने मामले का जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस का कहना है कि कमरे में असल में कैसे आग लगी, इसका पता लगाने के लिए गुरुवार को कमरे की Forensics जांच कराई जायेगी, जिससे पूरे मामले का पता चल सके।

इधर, इस घटना के कारण पूरे परिवार में शोक की लहर व्याप्त है। इधर दमकलकर्मियों ने दो घंटे में किसी तरह से दमकल की दो गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया।

पुलिस मामले की जांच में जुटी

पुलिस सूत्र के मुताबिक उन्हें प्राथमिक जांच (Preliminary Investigation) में पता चला कि सप्तर्षि दे एक प्राइवेट कंपनी में काम करता था। रोजाना लेट Night Party खत्म कर वह अक्सर नशे की हालत में घर लौटता था। सप्तर्षि को सिगरेट पीने का भी काफी शौक था।

रोजाना की यह स्थिति होने के कारण उसके साथ रहनेवाले घरवाले रात को अपने-अपने कमरे में सो जाते थे। मंगलवार रात को भी इमारत में सभी घर के सदस्य अपने-अपने कमरे में सो रहे थे।

देर रात को जब कमरे में आग लगने की भनक लगने पर घर के अन्य सदस्य कमरे से बाहर निकले तो सप्तर्षि के कमरे में आग (Fire) लगा देखा। कमरे का दरवाजा खोलकर भीतर झांकने पर भीतर कमरे में आग लग चुकी थी, पूरे कमरे में धुआं भर गया था, जो कमरे का दरवाजा खोलते ही अन्य कमरे में भी फैल गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker