बिहारभारत

रविवार दोपहर को दिल्ली से पटना रवाना होंगे लालू यादव

नई दिल्ली: एक लंबे अंतराल के बाद राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो के लालू प्रसाद यादव रविवार को दिल्ली से पटना जाएंगे।

जानकारी के अनुसार लालू यादव रविवार को दोपहर में दिल्ली से पटना के लिए रवाना होंगे। उनके साथ पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती भी पटना जाएंगे। गौरतलब है कि फिलहाल लालू यादव का दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा है।

डॉक्टर की सहमति के बाद ही लालू प्रसाद यादव का पटना जाने का कार्यक्रम तय हुआ है। डॉक्टर ने उन्हें डाइट चार्ट समय-समय पर शुगर लेवल की निगरानी करने की सलाह दी है।

उल्लेखनीय है कि बिहार में उपचुनाव के प्रचार के दौरान और कांग्रेस-आरजेडी का गठबंधन टूटने के बाद लालू यादव बिहार जा रहे हैं। इसलिए भी उनका दिल्ली से पटना जाना बेहद अहम माना जा रहा है।

हालांकि पार्टी के अनुसार फिलहाल लालू यादव का चुनाव प्रचार में हिस्सा लेना तय नहीं हुआ है। लालू यादव की तबीयत को देखते हुए ही आगे विचार किया जायेगा। लेकिन पार्टी के 20 स्टार प्रचारकों की सूची में लालू का नाम पहले पायदान पर है।

इससे पहले लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव भी कह चुके हैं कि लालू प्रसाद यादव भी बिहार जाना चाहते हैं, लेकिन डॉक्टर ने सफर न करने की सलाह दी थी।

इस बीच बीजेपी नेता और मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने उनके बिहार में प्रचार करने के कयास पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू यादव को कोर्ट ने स्वास्थ्य कारणों से जमानत दी है।

लेकिन अगर वो चुनाव प्रचार करने जाते हैं तो कोर्ट को इस पर संज्ञान लेकर लालू यादव पर कार्रवाई करने की जरूरत है।

गौरतलब है कि बिहार में 30 अक्टूबर को विधानसभा की 2 सीटों पर उपचुनाव होने हैं। राज्य में पिछला विधानसभा चुनाव आरजेडी और कांग्रेस ने गठबंधन में ही लड़ा था, लेकिन इस बार उपचुनाव में ये गठबंधन टूट गया है।

पहले आरजेडी ने उपचुनाव की दोनों सीटों-कुशेश्वरस्थान और तारापुर पर उम्मीदवार उतार दिए। जिसके बाद कांग्रेस ने भी आरजेडी के खिलाफ अपने उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतार दिए।

हालांकि उपचुनाव में उम्मीदवारों के ऐलान के बाद लालू यादव और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मुलाकात दिल्ली में भी हो चुकी है। आगे की रणनीति लालू यादव पटना जाकर पार्टी के अन्य नेताओं से मुलाकात करके ही तय करेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker