भारत

प्रियंका ने प्रतिज्ञा यात्रा को किया रवाना, 20 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने का किया एलान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में अपने को मजबूती से पेश करने में लगीं कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने शनिवार को प्रदेश के तीन जिलों से कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा को रवाना किया।

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस सरकार बनने पर 20 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने का एलान किया। बाराबंकी के तमरसेपुर ग्राम में कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के हर छोर में जाने वाली कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा को बाराबंकी से हरी झंडी दिखाते हुए पार्टी की सात प्रतिज्ञाओं की घोषणा की।

वाड्रा ने प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर पार्टी की प्राथमिकता भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि 2022 में हमारी पार्टी की सरकार बनने पर किसानों का सारा कर्ज माफ कर दिया जाएगा।

इसके साथ ही 20 लाख लोगों को सरकारी नौकरी दी जाएगी। चुनाव में 40 फीसदी टिकट महिला उम्मीदवारों को दिए जाएंगे। लड़कियों को स्मार्ट फोन व स्कूटी दी जाएंगी। प्रियंका गांधी ने कहा कि हमारी सरकार आते ही किसानों का पूरा कर्ज माफ किया जाएगा।

वहीं गेहूं व धान की खरीद 2500 रुपये प्रति क्विंटल होगी। कोरोना काल का बिजली बिल माफ किया जाएगा और सभी उपभोक्ताओं का बिल आधा किया जाएगा।

उन्होंने घोषणा की है कि कोरोना की मार झेल रहे परिवारों को 25 हजार रुपये की आर्थिक मदद भी देंगे। हम किसानों को गन्ना का दाम 400 रुपये प्रति क्विंटल देंगे।

प्रियंका गांधी ने इन घोषणाओं के बाद कहा कि हम तो किसानों के हितैषी हैं। यूपी में हाल ही में लखीमपुर खीरी में क्रूरता से किसानों को कुचलकर मारा गया है।

यह ऐसा हादसा है जिससे पूरे देश को समझ आ रहा है कि यह सरकार किसानों का कैसे भला कर रही है। जिसने किसानों को कुचला उसको पकड़ने में सरकार ने कितनी देरी लगाई। यह तो इनके काम की एक मिसाल है।

प्रियंका ने कहा कि उत्तर प्रदेश के किसान जानते हैं कि वह लोग कितने सालों से समस्याओं से जूझ रहे हैं। यह तो सब जानते हैं कि कांग्रेस ने पहले भी किसानों के 72 हजार करोड़ रुपये के कर्ज माफ किए थे।

भाजपा के शासन में यूरिया और खाद महंगी हो गई है। बिजली का बिल बढ़ रहा है। आप कर्ज में डूब रहे हैं इसलिए हमने कर्ज माफ करने का निर्णय लिया है। वाड्रा ने कहा कि महिलाओं से आग्रह है कि आगे बढ़िए और आगे बढ़कर अपनी लड़ाई लड़िए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker