बिहार

महागठबंधन का हिस्सा होने की वजह से लालू के परिवार पर हो रही ED की छापेमारी: नीतीश कुमार

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री (Bihar CM) नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने शनिवार को कहा कि पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री लालू प्रसाद (Lalu Prasad) और उनके सहयोगियों के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की छापेमारी (Raid) उनके राज्य में महागठबंधन का हिस्सा होने का नतीजा है।

महागठबंधन का हिस्सा होने की वजह से लालू के परिवार पर हो रही ED की छापेमारी: नीतीश कुमार Lalu's family being raided by ED for being part of Grand Alliance: Nitish Kumar

5 साल तक नहीं पड़े छापे अब क्यों

कुमार ने कहा, 2017 से 5 साल तक छापे नहीं पड़े। अब क्यों हो रहे हैं? इसका सीधा सा कारण है कि मैं महागठबंधन (Grand Alliance) का हिस्सा हूं।

इस तरह के छापे हमें डरा नहीं सकते और हमारी सरकार बिहार को सुचारू रूप से प्रबंधित करेगी।

फिर से गठबंधन बदलने पर प्रतिक्रिया देते हुए, नीतीश कुमार ने इसे अफवाह बताते हुए खारिज कर दिया कि बिहार में महागठबंधन सुचारू रूप से चल रहा है। उन्होंने कहा, चिंता न करें और अफवाहें न सुनें।

महागठबंधन का हिस्सा होने की वजह से लालू के परिवार पर हो रही ED की छापेमारी: नीतीश कुमार Lalu's family being raided by ED for being part of Grand Alliance: Nitish Kumar

1.5 किलोग्राम सोने के आभूषण बरामद

शुक्रवार को ED ने लालू प्रसाद, उनके परिवार के सदस्यों और करीबी सहयोगियों के दिल्ली (Delhi), नोएडा (Noida), गाजियाबाद, गुरुग्राम (Gurugram), मुंबई, रांची और कुछ अन्य जगहों पर 15 ठिकानों पर छापेमारी की थी।

ED के अधिकारियों ने तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और उनकी बहनों रागिनी यादव (Ragini Yadav), हेमा यादव और चंदा यादव के आवासों से 53 लाख रुपये नकद, 1.5 किलोग्राम सोने के आभूषण, 540 ग्राम सोने के सिक्के और 1900 अमेरिकी डॉलर बरामद किए थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker