विदेश

पाकिस्तान में लुका-छिपी! गिरफ्तारी से बचने के लिए पड़ोसी के घर में कूद गए इमरान खान, फिर…

इस्लामाबाद: मुश्किलों में घिरे इमरान खान (Imran Khan) के परेशानी के संकेत इस बात से स्पष्ट हो जाते हैं कि गिरफ्तारी से बचने के लिए वह लाहौर (Lahore) में अपने पड़ोसी के घर में कूद गए।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष ने गिरफ्तारी (Arrest) से बचने के लिए अपने आवास की दीवार फांद ली और अपने पड़ोसी के घर भाग गए।

देश के आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह (Rana Sanaullah) ने 6 मार्च को यह दावा किया। पूर्व प्रधान मंत्री के लुका-छिपी के एक दिन बाद, The News ने यह सूचना दी।

पाकिस्तान में लुका-छिपी! गिरफ्तारी से बचने के लिए पड़ोसी के घर में कूद गए इमरान खान, फिर... Hide and seek in Pakistan! Imran Khan jumped into a neighbor's house to escape arrest, then...

थोड़ी देर बाद, वह आए सामने

मंत्री ने कहा, कल (5 मार्च) खान को गिरफ्तार करने गई टीम को काफी ड्रामा (Drama) का सामना करना पड़ा।

ऐसी अफवाहें हैं कि वह (खान) अपने पड़ोसियों के घर में (छिपने के लिए) कूद गए। थोड़ी देर बाद, वह सामने आए। कहीं और एक बड़ा भाषण दिए।

सनाउल्लाह की टिप्पणी अदालत के समन के बिना इस्लामाबाद पुलिस (Islamabad Police) की एक टीम द्वारा PTI प्रमुख को गिरफ्तार करने के लिए लाहौर आने के बाद आई है।

The News ने बताया कि कानून लागू करने वाले बिना किसी गिरफ्तारी के वापस लौट गए क्योंकि पार्टी ने उन्हें बताया कि इमरान घर पर नहीं हैं।

देश के विभिन्न हिस्सों में 40 मामलों का सामना कर रहे

The News ने बताया कि पूर्व प्रधान मंत्री देश के विभिन्न हिस्सों में लगभग 40 मामलों का सामना कर रहे हैं।

इनमें मुकदमेबाजी, पुलिस और संघीय जांच एजेंसी (FIA) के मामले और PTI प्रमुख के खिलाफ पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ECP) द्वारा शुरू की गई कार्यवाही भी शामिल है।

The News ने बताया कि जब फवाद चौधरी से संपर्क किया गया और पूछा गया कि इमरान खान ने दावा क्यों किया था कि उन्हें 76 मामलों में बुक किया गया है, तो पूर्व सूचना मंत्री ने जवाब दिया कि इमरान खान द्वारा दायर मामले उपचार से इनकार के खिलाफ थे।

पाकिस्तान में लुका-छिपी! गिरफ्तारी से बचने के लिए पड़ोसी के घर में कूद गए इमरान खान, फिर... Hide and seek in Pakistan! Imran Khan jumped into a neighbor's house to escape arrest, then...

खान के रुख में नवीनतम बदलाव

इस हफ्ते की शुरुआत में PTI प्रमुख ने ट्विटर पर दावा किया था कि उनके खिलाफ 76 मामले दर्ज किए गए हैं।

द न्यूज ने बताया कि शासन परिवर्तन की साजिश पर खान के रुख में नवीनतम बदलाव के साथ, पूर्व पाक प्रमुख ने U turn लेने की संख्या 100 को पार कर ली है।

खान की एकमात्र सुसंगत नीति, जिस पर उन्होंने कभी भी पलटवार नहीं किया, लगभग हर बयान पर यू-टर्न (U turn) लेना है।

उन्होंने U turn को नेतृत्व की पहचान बताया।

U turn नीति इमरान खान की रणनीति का एक हिस्सा

18 नवंबर, 2018 को अपने टर्न को सही ठहराते और बचाव करते हुए, उन्होंने ट्वीट किया, एक उद्देश्य तक पहुंचने के लिए U turn लेना महान नेतृत्व की पहचान है, जैसे कि गलत तरीके से कमाए गए धन को बचाने के लिए झूठ बोलना बदमाशों की पहचान है।

द न्यूज ने बताया कि सत्ता में आने के बाद, खान ने अपने मंत्रिमंडल के साथ 2018 के चुनाव जीतने से पहले देश से किए गए अधिकांश वादों से पीछे हट गए।

सरकार से बेदखल किए जाने के बाद भी, U turn नीति अभी भी इमरान खान की रणनीति का एक हिस्सा है।

पिछले कुछ वर्षों में पूर्व प्रधानमंत्री के U turn की एक लंबी सूची है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker