झारखंड

रामनवमी को लेकर लोहरदगा DC ने की शांति समिति के सदस्यों के साथ बैठक

DC डॉ वाघमारे प्रसाद कृष्ण की अध्यक्षता में सोमवार को रामनवमी (Ram Navami) को लेकर शांति समिति सदस्यों के साथ जिला परिषद कार्यालय स्थित सभाकक्ष में बैठक हुई।

Lohardaga Peace Committee Meeting: DC डॉ वाघमारे प्रसाद कृष्ण की अध्यक्षता में सोमवार को रामनवमी (Ram Navami) को लेकर शांति समिति सदस्यों के साथ जिला परिषद कार्यालय स्थित सभाकक्ष में बैठक हुई।

बैठक में DC ने कहा कि प्रत्येक वर्ष Ram Navami का त्योहार बहुत धूमधाम से हम सभी मनाते आये हैं। इतनी भीड़ होने के बावजूद यह त्योहार शांति से मनाया जाता रहा है। अगर उसी माहौल को अपनाया जाए तो यह त्योहार काफी शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जाएगा।

DC ने कहा कि अक्सर Ram Navami के मौके पर डीजे का इस्तेमाल विभिन्न अखाड़ों द्वारा किया जाता रहा है लेकिन उसमें सावधानी यह बरती जानी चाहिए कि किसी की भावनाओं को आहत करने वाला या उन्मादित करने का गाना उसमें ना बजाया जाए। किसी के द्वारा DJ संचालक पर किसी विशेष गाना को बजाने के लिए दबाव ना बनाया जाए।

उन्होंने कहा कि जुलूस के दौरान Volunteers पर्याप्त संख्या में रखे जाएं और उनका संपर्क अपने थाना प्रभारी, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी व अंचल अधिकारी के साथ अवश्य हो।

किसी भी आशंका या असहजता की सूचना अपने संबंधित पदाधिकारियों व थाना प्रभारियों को दी जाए, ताकि ससमय कार्रवाई की जा सके।

पुलिस अधीक्षक हारिस बिन जमां ने कहा कि थाना स्तर व जिला स्तरीय शांति समिति की बैठकों के कारण आपस में बातचीत का जो माहौल बना है वह संस्कृति बहुत ही अच्छी है।

आपसी सहयोग से ही Ram Navami का यह त्योहार शांतिपूर्ण और सौहार्द्रपूर्ण संपन्न होगा। सभी लोग अपने-अपने क्षेत्र की जिम्मेदारी लें। शांतिदूतों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। वॉलंटियर्स में सभी समुदाय के लोग रहें तो यह और भी अच्छा होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker