भारत

मणिपुर के एक मतदान केंद्र पर पोलिंग के दौरान फायरिंग, तीन लोग जख्मी, अलग जगह EVM में…

इसमें 3 लोग घायल बताए जा रहे हैं। इंफाल ईस्ट के थोंगजू के एक बूथ पर EVM में तोड़फोड़ की खबर सामने आई।

Firing at Polling Booth Manipur : लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) की वोटिंग (Voting) के पहले चरण में शुक्रवार को मणिपुर (Manipur) में बिष्णुपुर (Bishnupur) जिले के थमनपोकपी में एक Polling Booth पर फायरिंग (Firing) की सूचना आई है।

इसमें 3 लोग घायल बताए जा रहे हैं। इंफाल ईस्ट के थोंगजू के एक बूथ पर EVM में तोड़फोड़ की खबर सामने आई। हालांकि हमला किसने किया, इसकी जानकारी नहीं मिली।

दो सीटों पर हो रही वोटिंग, 26 अप्रैल को भी होना है मतदान

राज्य की दो सीटों- इनर मणिपुर (Manipur) और आउटर मणिपुर सीट (Out Manipur Seat) पर आज Voting हो रही है। आउटर सीट के हिंसा प्रभावित इलाकों के कुछ बूथ पर 26 अप्रैल को भी वोटिंग होगी।

राज्य में पिछले साल 3 मई से कूकी और मैतेई समुदाय के बीच आरक्षण को लेकर हिंसा चल रही है।

कूकी संगठनों ने कुछ दिन पहले लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का ऐलान किया है।

उन्होंने न्याय नहीं तो वोट भी नहीं का नारा लगाया है।

राज्य में अब तक हुई हिंसा की घटनाओं में 200 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। 1100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। 65 हजार से ज्यादा लोग अपना घर छोड़ चुके हैं।

कांग्रेस ने दोनों सीटों पर उतारे हैं कैंडिडेट

Congress मणिपुर की दोनों सीटों पर चुनाव लड़ रही है। पार्टी ने इनर मणिपुुर से प्रो. अकोइजाम बिमोल और आउटर मणिपुर से अल्फ्रेड के आर्थर को टिकट दिया है।

2019 में भी पार्टी ने दोनों सीट पर उम्मीदवार उतारे थे।

उसे 24% वोट तो मिले, लेकिन सीट एक भी नहीं मिली। कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया, यानी CPI एक सीट पर चुनाव लड़ रही है। पार्टी ने इनर मणिपुर सीट पर कैंडिडेट उतारा है। 2019 के चुनाव में भी पार्टी ने सिर्फ इसी सीट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गई थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker