झारखंड

लोस चुनाव में सुरक्षा को लेकर IG अभियान ने की हाई लेवल मीटिंग, DIG, SSP, SP…

नक्सल प्रभावित राज्य होने के कारण लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

Lok Sabha Elections 2024: नक्सल प्रभावित राज्य होने के कारण लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

इसी क्रम में गुरुवार को सुरक्षा समेत अन्य मामलों को लेकर IG अभियान पुलिस मुख्यालय में राज्य के सभी रेंज के DIG और SSP, SP के समीक्षा बैठक करेंगे। इस दौरान सभी जिलों के SP अपने-अपने जिलों में सुरक्षा की तैयारियों की जानकारी देंगे।

गत तीन मार्च को राज्य के सभी रेंज IG, DIG, SSP, SP और DSP को भी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को लेकर नोडल पदाधिकारी ने प्रशिक्षण दिया था। लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस को कई तरह की तैयारी करनी है। पुलिस पर सुरक्षा बलों की तैनाती, नकल अभियान, बूथ प्रबंधन के साथ प्रधानमंत्री सहित विभिन्न स्टार प्रचारकों की सुरक्षा की जिम्मेदारी है।

लोकसभा चुनाव के दौरान Law and Order की स्थिति, खासकर नक्सली इलाकों में मतदान कैसे कराया जाये, पिछले दिनों चुनाव के दौरान किस तरह की गड़बड़ी का सामना करना पड़ा। किन इलाकों में कौन से नक्सली ग्रुप सक्रिय हैं और उनसे कैसे निपटना है, चुनाव आयोग ने इस संबंध में निर्देश दिये हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker