ऑटो

इंतजार खत्म! महिंद्रा की New Scorpio हुई लॉन्च, देगी पहले से ज्यादा माइलेज

नई दिल्ली: महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra-Mahindra) ने अपनी न्यू New Scorpio Classic क्लासिक को नए अवतार में अपने ग्राहकों के लिए पेश कर दिया है।

Mahindra की यह Off Road SUV पिछले 20 सालों से भारतीय सड़कों की बादशाह है। कंपनी ने Scorpio में ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से लगातार Changes किए हैं।

इस बार भी लोगों की जरूरत को देखते हुए इसे Develop किया गया है। यह SUV शहरों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में पसंद की जाने वाली कार है। ऐसे में उम्मीद है कि इसका नया अवतार लोगों के बीच और भी ज्यादा पसंद किया जाएगा।

Mahindra new classic Scorpio launched, will give more mileage than before

Scorpio Classic के लॉन्चिंग इवेंट पर ऑटोमोटिव डिवीजन, M & M लिमिटेड के प्रेसिडेंट विजय नाकरा (President Vijay Nakra) ने कहा कि Scorpio एक Landmark Model है, जिसने महिंद्रा की Reputation को मजबूत किया है।

आठ लाख से अधिक ग्राहकों के साथ Scorpio की एक Highly डिमांडिंग SUV है। इसे सशस्त्र बलों, अर्ध-सैन्य और आंतरिक सुरक्षा बलों जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है। स्कॉर्पियो क्लासिक के Launch के साथ हम Scorpio के Fans और उत्साही लोगों को एक नई SUV दे रहे हैं।

Mahindra new classic Scorpio launched, will give more mileage than before

बेहतर Performance का दावा, मिलेगा Scorpio Classic का इंजन 55 Kg हल्का

स्कॉर्पियो क्लासिक बेहतर Performance का भी दावा करती है। इसमें एक ऑल-एल्युमिनियम लाइटवेट (All-Aluminum Lightweight) GEN-2 mHawk इंजन दिया गया है जो 97 kW (132 PS) का पावर और 300 Nm का टार्क पैदा करता है।

केवल 1000 rpm पर पर्याप्त 230 Nm का लो-एंड टॉर्क (Low-End Torque) जनरेट करता है। इसका इंजन 55 किलो हल्का है।

पिछले मॉडल को Operate करने वाले इंजन की तुलना में 14% अधिक इफिशियंसी देता है। Driving एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए इसके मैनुअल ट्रांसमिशन में एक नया सिक्स-स्पीड केबल Shift दिया गया है।

Mahindra new classic Scorpio launched, will give more mileage than before

मिलेंगे Alloy Wheels के साथ नए DRLs, इसके लुक को बनाते हैं बेहतर

सस्पेंशन Set-up को बेहतर राइड और हैंडलिंग देने के लिए MTV-CL Technology के साथ बढ़ाया गया है। स्कॉर्पियो क्लासिक को नई बोल्ड ग्रिल के साथ हुड स्कूप, मस्कुलर बोनट और नए Twin-Peaks लोगो द्वारा अलग किया जा सकता है।

इसमें Scorpio के सिग्नेचर टावर LED टेल लैंप्स और नए R17 डायमंड-कट अलॉय व्हील्स के साथ नए DRLs दिए हैं जो इसके Look को बेहतर बनाते हैं।

Scorpio का इंटीरियर हमेशा की प्रीमियम रहा है। ऐसे में न्यू क्लासिक मॉडल में को कंपनी और ज्यादा अट्रैक्टिव बना दिया है। स्कॉर्पियो क्लासिक को New two-tone beige-and-black इंटीरियर थीम, क्लासिक वुड पैटर्न कंसोल और प्रीमियम क्विल्टेड अपहोल्स्ट्री नेक्स्ट लेवल पर ले जाती है।

गाड़ी में Phone मिररिंग और अन्य मॉर्डन फंक्शनेलिटी वाला नया 22.86cm (9-इंच) टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया है।

Mahindra new classic Scorpio launched, will give more mileage than before

20 अगस्त, 2022 को किया जाएगा Scorpio Classic की कीमतों का ऐलान

इसे दो वैरिएंट क्लासिक S और क्लासिक S 11 में Launch किया गया है। कंपनी की तरफ से स्कॉर्पियो क्लासिक की कीमतों का ऐलान 20 अगस्त, 2022 को किया जाएगा।

स्कॉर्पियो क्लासिक को ऑल-न्यू Scorpio-N के साथ बेचा जाना जारी रहेगा, जिसे इस साल जून में लॉन्च किया गया था।

स्कॉर्पियो क्लासिक 5 कलर्स में खरीद पाएंगे, जिसमें रेड रेज, नेपोली Bank, डीसैट सिल्वर, पर्ल व्हाइट और नया गैलेक्सी ग्रे कलर शामिल है। यह गाड़ी Mahindra Dealership पर आज से एक्सप्लोर और टेस्ट ड्राइव के लिए उपलब्ध रहेगी।

Mahindra new classic Scorpio launched, will give more mileage than before

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker