लाइफस्टाइल

मीठे आम से बनाएं स्वादिष्ट Spicy Mango Pudding, जानिए आसान Recipe

Mango का आनंद लेने के लिए आज हम बनाएंगे Spicy Mango Pudding। इन्हें बनाना आसान है और इसके लिए केवल कुछ सामग्री की आवश्यकता होती है।

Mango Recipe:  जैसे-जैसे गर्मियां अपने पूरे शबाब पर होती हैं, समय आ जाता है इसके फलों का स्वाद लेने का। गर्मी का पर्याय कोई और नहीं बल्कि आम है।

ज्यादातर हर कोई इस रसदार पसंदीदा को विभिन्न रूपों (आइसक्रीम, अचार, पेय या कच्चे) में कठोर गर्मी को मात देने के लिए इस्तेमाल करते हैं।

Make Delicious Spicy Mango Pudding With Sweet Mango, Know Easy Recipe

Mango का आनंद लेने के लिए आज हम बनाएंगे Spicy Mango Pudding हैं। इन्हें बनाना आसान है और इसके लिए केवल कुछ सामग्री की आवश्यकता होती है।

Spicy Mango Pudding

आवश्यक सामग्री

ब्राउन ब्रेड- 6 स्लाइस, मक्खन- 50 ग्राम, आम (कटे हुए)- 2, रबड़ी- 2 कप, वैनिला एसेंस- 10 ग्राम, इलायची पाउडर- 1/2 छोटा चम्मच, दालचीनी पाउडर- 1 चुटकी, जायफल पाउडर- 1 चुटकी, पुदीना- सजावट के लिए।

Make Delicious Spicy Mango Pudding With Sweet Mango, Know Easy Recipe

बनाने की विधि

ब्रेड के किनारों को चाकू से काटें। अब ब्रेड के दोनों तरफ़ मक्खन लगाकर छोटे- छोटे टुकड़े कर लें। एक बोल में रबड़ी लें और उसमें वैनिला एसेंस, इलायची पाउडर, दालचीनी पाउडर व जायफल पाउडर मिलाएं। बेकिंग पैन पर अच्छी तरह से मक्खन लगाएं। पैन में रबड़ी, कटा हुआ आम व ब्रेड के टुकड़े डालें। 35-40 मिनट के लिए इसे 170 डिग्री पर ओवन में बेक करें। बेकिंग की प्रक्रिया पूरी होने के बाद कुछ समय के लिए पुडिंग को फ्रिज में रख दें। ठंडी- ठंडी पुडिंग का लुत्फ़ उठाएं।

यह भी पढ़ें : ऐसे बनाएं कच्चे आम का Face Pack, चेहरे के मुहांसे हो जायेंगे गायब

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker