भारत

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर अखिल गिरी के बयान के लिए ममता बनर्जी ने मांगी माफी

कोलकाता: Precident Draupadi Murmu ( राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ) को लेकर बंगाल (Bengal) सरकार के मंत्री अखिल गिरी (Akhilesh Giri) के बयान का देशभर में चौतरफा विरोध होने के बाद आखिरकार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamta Banerjee) ने माफी मांगी। ममता ने मंत्री गिरी को ऐसी टिप्पणी करने से बचने की सलाह दी।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए मांगी माफी

सोमवार को राज्य सचिवालय (State Secretariat) में उच्च स्तरीय बैठक के बाद पत्रकारों से वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति मुर्मू के खिलाफ मंत्री गिरी की आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए माफी मांगी। ममता ने कहा कि राष्ट्रपति बहुत ही सुंदर महिला हैं। अखिल गिरी ने बयान देकर बहुत बड़ा अन्याय किया है।

मैं उनकी निंदा करती हूं। उनकी ओर से मैं खुद माफी मांगती हूं। मुझे बेहद अफसोस है। बनर्जी ने कहा कि उन्होंने अखिल को भी सचेत किया है और साफ कर दिया है कि अगर भविष्य में इस तरह की बयानबाजी होगी तो पार्टी उनके खिलाफ कठोर कदम उठाएगी।

बीरबाहा भी आदिवासी परिवार की महिला हैं

इसके अलावा तृणमूल कांग्रेस (TMC) की विधायक बीरबाहा हांसदा को लेकर BJP विधायक और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी के बयान के सवाल पर उन्होंने कहा कि बीरबाहा (Birbaha) भी आदिवासी परिवार (Tribal Family) की महिला हैं। वह भी एक ऐसे परिवार से आती हैं, जहां सभ्यता संस्कृति का पोषण होता रहा है।

अधिकारी ने उनके लिए अमर्यादित टिप्पणी की, अखिल गिरी को शुभेंदु (Shubhendu) ने कौवा तक कहा था, यह सब भी ठीक नहीं है।

कोई भी व्यक्ति बाहर से देखने में कैसा दिखता है, यह मायने नहीं रखता

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई भी व्यक्ति बाहर से देखने में कैसा दिखता है, यह मायने नहीं रखता बल्कि वह इंसान कैसा है, यह मायने रखता है।

कोई अगर हमारी पार्टी में इस तरह की बयानबाजी करता है या अन्याय करता है तो निश्चिततौर पर उसे पार्टी का साथ नहीं मिलेगा। BJP जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रही है, उसी राह पर सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं का चलना शोभनीय नहीं है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker