भारत

CBI हिरासत खत्म होने से पहले मनीष सिसोदिया ने दाखिल की जमानत याचिका

नई दिल्‍ली : दिल्ली (Delhi) शराब नीति मामले में CBI हिरासत खत्म होने से एक दिन पहले आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने जमानत (Bail) के लिए याचिका (petition) दाखिल की है।

सिसोदिया को कल दोपहर 2 बजे CBI की अदालत में पेश किया जाएगा। बता दें कि Manish Sisodia को CBI ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद उन्‍हें कोर्ट (Court) में पेश किया गया, जहां से उन्‍हें CBI की हिरासत में भेज दिया गया था।

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) मनीष सिसोदिया के पास दिल्‍ली सरकार (Delhi Government) में वित्त (Finance) से लेकर शिक्षा तक कई विभाग थे।

CBI हिरासत में भेजे जाने के बाद उन्‍होंने अपने पद से इस्‍तीफा (Resignation) दे दिया था। सिसोदिया की ओर से कहा गया कि अगर CBI उन्हें अपने साथ और नहीं रखना चाहती है तो अदालत से जमानत अनुरोध पर सुनवाई करने के लिए कहेंगे।

CBI हिरासत खत्म होने से पहले मनीष सिसोदिया ने दाखिल की जमानत याचिका- Manish Sisodia files bail plea before CBI custody ends

VK सक्सेना द्वारा CBI को हरी झंडी

Manish Sisodia दिल्‍ली की शराब नीति को लेकर भ्रष्टाचार (Corruption) के आरोप का सामना कर रहे हैं, जिसे दिल्ली के उपराज्यपाल(Lieutenant Governor) वीके सक्सेना द्वारा CBI को हरी झंडी(Green Flag) दिखाने के बाद रद्द कर दिया गया था।

CBI हिरासत खत्म होने से पहले मनीष सिसोदिया ने दाखिल की जमानत याचिका- Manish Sisodia files bail plea before CBI custody ends

सिसोदिया ने CBI को दी चुनौती

अपनी गिरफ्तारी (Arrest) के एक दिन बाद सिसोदिया ने CBI के कदम को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में चुनौती दी थी।

हालांकि अदालत ने उनसे कहा कि उन्हें हाईकोर्ट (High Court) जाना चाहिए था, जिसके बाद सिसोदिया ने अपना आवेदन (Application) वापस ले लिया और कहा कि वह निचली अदालत (Lower court) में जाएंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker