मेदिनीनगर : नीति आयोग ने जिले में विकास योजनाओं का किया निरीक्षण

नीति आयोग के यंग प्रोफेशनल ने स्थानीय परिसदन भवन में विभिन्न प्रक्षेत्र के संकेतक को लेकर विभागीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की

मेदिनीनगर: नीति आयोग, भारत सरकार के यंग प्रोफेशनल अंकित चौधरी ने मंगलवार को जिले के कई प्रखंडों का भ्रमण कर आकांक्षी जिला अंतर्गत किये जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया।

उन्होंने जिले में बेस्ट प्रैक्टिसेस के तहत किये जा रहे कार्यों का निरीक्षण के दौरान कोयल अप्रेल पार्क, मॉडल आंगनवाड़ी केंद्र, स्मार्ट क्लास रूम,कोल्ड स्टोरेजड्रिप सोलर पंप व स्ट्रौबरी की खेती सहित अति कुपोषित जांच केंद्र का भी अवलोकन किया।

इस दौरान श्री चौधरी द्वारा यहां के बेस्ट प्रैक्टिसेस के तहत किये जा रहे कार्यों को राष्ट्रीय स्तर पर लागू करने के विषय पर भी संबंधित अधिकारियों संग चर्चा की।

नीति आयोग के यंग प्रोफेशनल ने स्थानीय परिसदन भवन में विभिन्न प्रक्षेत्र के संकेतक को लेकर विभागीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक में नीति आयोग द्वारा निर्धारित कुल छह प्रक्षेत्रों की समीक्षा की गयी। इस दौरान स्वास्थ्य एवं पोषण, कृषि, शिक्षा, आधारभूत संरचना, कौशल विकास एवं वित्तीय समावेशन की बारी-बारी से समीक्षा की गयी।

यंग प्रोफेशनल द्वारा इन प्रक्षेत्रों में भविष्य में प्रगति लाने को लेकर महत्वपूर्ण सुझाव दिये गये।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button