झारखंड

ताजिकिस्तान में फंसे झारखंड के प्रवासी मजदूरों की कल होगी वापसी, Video बनाकर मजदूरों ने लगाई थी गुहार

गिरिडीह: ताजिकिस्तान (Tajikistan) में फंसे झारखंड (Jharkhand) के प्रवासी मजदूरों द्वारा वीडियो (Video) बनाकर वतन वापसी की गुहार पर जन प्रतिनिधियों (Public Representatives) की पहल के बाद प्रवासी मजदूरों (Migrant Workers) की वापसी होनी तय हो गई है।

सोमवार को सभी प्रवासी मजदूरों की वापसी हो रही है। वहां फंसे मजदूरों (Workers) ने वीडियो भेजकर वतन वापसी की गुहार लगाई थी।

अब उन्होंने फिर एक वीडियो शेयर (Video Share) किया है, जिसमें मजदूरों ने उनकी सकुशल वापसी के लिए पहल करने वाले जनप्रतिनिधियों के प्रति आभार प्रकट किया है।

44 प्रवासी मजदूर ताजिकिस्तान में

झारखंड (Jharkhand) के गिरिडीह, हजारीबाग (Hazaribagh) एवं बोकारो जिले (Bokaro District) के 44 प्रवासी मजदूर ताजिकिस्तान (Tazikistan)में फंसे हुए हैं।

सोशल मीडिया (Social Media) के माध्यम से उन्होंने अपने ताजिकिस्तान में फंसे होने की बात बताई थी। इसके साथ ही वतन वापसी के लिए गुहार भी लगाई थी।

इसके बाद क्षेत्र के MP और MLA के द्वारा मजदूरों की वतन वापसी के लिए पहल की गई। कोडरमा MP (Koderma MP) सह केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने जहां विदेश मंत्री (Foreign Minister) से मुलाकात कर मजदूरों के वतन वापसी की मांग की।

वहीं, बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह ने झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly) में मजदूरों का मामला उठाते हुए उनकी सकुशल वापसी की मांग की।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker