झारखंड

Corona से निपटने के लिए साहिबगंज का स्वास्थ्य विभाग Alert, ऑक्सीजन प्लांट को किया गया दुरुस्त

साहिबगंज : कोरोना (Corona) के नए वेरिएंट (New Variant) ने चीन (China) में हाहाकार मचा रखा है और अब इसके कुछ केस भारत (India) में भी मिले हैं। जिसके बाद से ही सभी राज्यों की सरकार सक्रिय हो गई है।

इस नए वेरिएंट से निबटने के लिए साहिबगंज (Sahibganj) का स्वास्थ्य विभाग (Health Department) भी एक्टिव हो गया है। सदर अस्पताल (Sadar Hospital) में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट को दुरुस्त कर लिया गया है।

Corona से निपटने के लिए साहिबगंज का स्वास्थ्य विभाग Alert, ऑक्सीजन प्लांट को किया गया दुरुस्त- Sahibganj's health department alert to deal with Corona, oxygen plant repaired

साहिबगंज (Sahibganj), राजमहल और बरहड़वा में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen Plant) को चालू कर देखा गया। प्लांट के खराब पड़े स्टेबलाइजर को ठीक कर लिया गया है।

वहीं बेड तक ऑक्सीजन पहुंचाने वाले पाइप लाइन (Pipe Line) को भी दुरुस्त कर लिया गया है। सदर अस्पताल को वायरस मुक्त बनाने के लिए बायरोलाजी लैब को सैनिटाइज (Sanitise) किया जा रहा है।

लैब को वायरस मुक्त करने के लिए सोडियम हाइपोक्लोराइड (Sodium Hypochloride) के दो जार मंगवाएं गए है।

Corona से निपटने के लिए साहिबगंज का स्वास्थ्य विभाग Alert, ऑक्सीजन प्लांट को किया गया दुरुस्त- Sahibganj's health department alert to deal with Corona, oxygen plant repaired

अस्पताल को वायरस मुक्त करने के लिए हर संभव प्रयास

वहीं ऑपरेशन थिएटर (Operation Theatre) और लेबर रूम को भी वायरस (Virus) मुक्त करने के लिए कार्बोलिक एसिड ( फेनोल IP) मंगवाया गया है। इस केमिकल (Chemical) से सफाई की जाएगी।

लैब में वायरस के खात्मे के लिए धुलियान के डायगोस्टिक हेल्थ केयर (Diagnostic Health Care) मुर्शिदाबाद को जिम्मा दिया गया है। यह एजेंसी हर तीन माह पर जांच कर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

टीम 12 अक्टूबर को सदर अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों से सेंपल (Sample) कलेक्ट कर ले गई थी। जिसमें अधिकतर जगह पर वायरस पाया गया था।

सदर अस्पताल को टरमाइट या प्रेसटीसाइज के लिए दीवार और जमीन के अंदर छेद कर दवा भर दिया गया है, ताकि दीवार के अंदर जो वायरस (Virus) है उसे खत्म किया जा सके।

इस काम को रांची (Ranchi) की एक कंपनी को दिया गया है, जो प्रत्येक माह इसकी जांच करेगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker