भारत

मॉनसून सत्र : Lok Sabha में नहीं हुआ कामकाज, बैठक बुधवार 11 बजे तक के लिए स्थगित

नई दिल्ली: संसद के मॉनसून सत्र (Monsoon Session of Parliament) के दूसरे दिन मंगलवार को लोकसभा में विपक्षी हंगामें के कारण कोई कामकाज न हो सका और बैठक सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित (Adjourned) कर दी गई।

एक बार के स्थगन के बाद दोपहर 2 बजे जैसे ही सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, द्रमुक और अन्य विपक्षी सदस्य (Congress, Trinamool Congress, DMK and other opposition members) मूल्य वृद्धि और कुछ नई वस्तुओं पर GST लगाने के विरोध में तख्तियां लेकर आसन के समीप आ गए ।

पीठासीन अधिकारी किरीट प्रेमजीभासदन में हंगामा (Ruckus) बढ़ता देख उन्होंने बैठक बुधवार को सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दीई सोलंकी ने शोरगुल के बीच महत्वपूर्ण दस्तावेज सदन के पटल पर रखने की कार्यवाही पूरी कराई । तत्पश्चात, ।

सदन में हंगामा बढ़ता देख बैठक बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी

इससे पहले, सुबह 11 बजे President Om Birla ने सदन में प्रश्नकाल (Question hour) की कार्यवाही शुरू की।

इसी बीच कांग्रेस समेत कई अन्य विपक्षी दल के सदस्य महंगाई के मुद्दे को लेकर सदन में नारेबाजी (Sloganeering) करने लगे। President Birla ने सदस्यों को सदन में शांति बनाए रखने की अपील की, किंतु विपक्षी सदस्यों ने इसे अनसुना करते हुए नारेबाजी जारी रखी।

बिरला ने कहा कि पिछले सत्र में सदन में महंगाई (Dearness) के मुद्दे पर चर्चा कराई गई थी, उस वक्त विपक्षी सदस्यों ने उस पर चर्चा नही की।

उन्होंने सदस्यों से प्रश्नकाल (Question Hour) की कार्यवाही पूरी होने देने का आग्रह किया। किंतु, विपक्षी सदस्यों की नारेबाजी जारी रही। सदन में हंगामा बढ़ता देख बिरला ने बैठक lunch break 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker