भारत

सांसद नवनीत राणा ने खुद को बताया हिन्दू शेरनी, उद्धव ठाकरे को…

मुंबई: Ram Navami के दिन अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत रवि राणा ने गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (UBT) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को आड़े हाथों लिया।

हनुमान चालीसा पंक्ति के चलते जेल जाने के लगभग एक साल बाद, महिला सांसद (Women Parliamentarians) ने गुरुवार को पलटवार किया।

करीब एक साल पहले नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को जेल जाना पड़ा था।

14 साल के वनवास से तुलना

अभिनेत्री (Actress) से नेता बनी नवनीत राणा के पोस्टर उन्हें हिंदू शेरनी बताते हुए बांद्रा पूर्व, ठाणे, अमरावती और ठाकरे के घर मातोश्री के पास और अन्य स्थानों पर देखे गए।

भगवान राम के 14 साल के वनवास से तुलना करते हुए, नवनीत राणा को पोस्टरों (Posters) पर भगवा रंग की साड़ी पहने दिखाया गया है, जिसमें लिखा है राजद्रोह (Treason) और 14 दिन जेल में।

भगवान हनुमान की 111 फीट ऊंची भव्य प्रतिमा

उन्होंने यह भी घोषणा की कि 6 अप्रैल को हनुमान जयंती दिवस (Hanuman Jayanti Day) पर, अमरावती में भगवान हनुमान की 111 फीट ऊंची भव्य प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा, जिसके बाद वहां हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ होगा।

Poster में सबसे ऊपर दाएं कोने में भगवान राम की तस्वीर है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और उनके पति रवि राणा की तस्वीरें हैं और भगवान हनुमान की प्रतिमा की एक तस्वीर है जिसका अगले महीने उद्घाटन (Inauguration) किया जाना है।

एक विशेष अदालत ने जमानत दी

इससे पहले सुबह में, नवनीत राणा ने बुलेट मोटरसाइकिल (Bullet Motorcycle) की सवारी करके, चमकीले नारंगी रंग की टोपी के साथ गहरे काले रंग का सलवार-कुर्ता सूट पहनकर, जय श्री राम और जय हनुमान के पूरे जोरों से नारे लगाते हुए रामनवमी समारोह का माहौल तैयार किया।

पिछले साल अप्रैल में, नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा और उनके समर्थकों (Supporters) ने ठाकरे के बांद्रा स्थित घर के बाहर हनुमान चालीसा का जाप करने का प्रयास किया था।

हालांकि, एमवीए शासन (MVA Rule) ने राणाओं को रास्ता नहीं दिया, उन्हें गिरफ्तार (Arrest) कर लिया और उन्हें जेल में डाल दिया, जबकि ठाकरे सरकार मुश्किल से 3 महीने बाद जून 2022 में गिर गई।

बाद में, राणाओं को एक विशेष अदालत ने जमानत दे दी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker