झारखंड

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिले MP संजय सेठ, बिरसा मुंडा एयरपोर्ट का विस्तारीकरण..

MP Sanjay Seth meets Defense Minister: बिरसा मुंडा एयरपोर्ट (Birsa Munda Airport) के विस्तारीकरणकरण के मुद्दे को लेकर आ रही समस्या के समाधान के लिए सांसद संजय सेठ (Sanjay Seth) ने नई दिल्ली में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) से मंगलवार को मुलाकात की।

सांसद ने केंद्रीय रक्षा मंत्री को बताया कि Ranchi Airport का विस्तारीकरण होना है। इसके लिए रांची Airport के पास अपनी जमीन है। वर्ष 2007-8 में लगभग 123 एकड़ जमीन का म्यूटेशन एयरपोर्ट के नाम से किया हुआ है।

रांची एयरपोर्ट का विस्तारीकरण होना है

वर्तमान समय में इस जमीन को भारतीय सेना भी अपने रिकार्ड की जमीन बता रही है। सांसद ने केंद्रीय मंत्री (Central Minister) से आग्रह किया कि यह दो मंत्रालयों के बीच का मामला है। इस मामले में आपके हस्तक्षेप की आवश्यकता है।

सांसद ने केंद्रीय मंत्री से इस मामले के समाधान का अनुरोध किया है ताकि Airport का समुचित विकास हो सके। यह जानकारी सांसद में प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी।

उल्लेखनीय है कि रांची Airport का विस्तारीकरण होना है। लेकिन जमीन का क्लीयरेंस नहीं होने के कारण यह मामला विगत कई वर्षों से अधर में लटका हुआ है। Airport ने 123 एकड़ जमीन को अपना बताते हुए इसे दाखिल खारिज भी करवा लिया। जमीन पर भारतीय सेना की ओर से भी दावा किया जा रहा है। ऐसे में यह मामला अधर में लटका हुआ है।

इस मुद्दे को लेकर स्थानीय Airport प्रबंधन ने पूरे मामले से सांसद को अवगत कराया। इसी आलोक में सांसद ने केंद्रीय रक्षा मंत्री से मिलकर इस समस्या के समाधान का आग्रह किया। केंद्रीय मंत्री (Central Minister)से मुलाकात के बाद सांसद ने बताया कि उन्होंने पूरे मामले को गंभीरता से सुना है और इसके समाधान के लिए सकारात्मक कार्रवाई करने की बात कही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker