क्राइमभारत

हार्ट अटैक से माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी की मौत, तेजस्वी व पप्पू यादव ने…

बांदा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य सुनील कौशल ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में दिल का दौरा पड़ने से अंसारी की मौत (Death) हो गई।

Mukhtar Ansari Died: गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने से उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की बांदा जेल (Banda Jail) में बंद माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की मौत बांदा मेडिकल कॉलेज (Banda Medical College)  में हो गई।

बांदा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य सुनील कौशल ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में दिल का दौरा पड़ने से अंसारी की मौत (Death) हो गई।

इससे पहले प्रमुख सचिव सूचना संजय प्रसाद ने पुष्टि की थी कि अंसारी को तबीयत खराब होने के कारण दोबारा अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराया गया।

मुख्तार अंसारी की मौत के बाद धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार, तबीयत बिगड़ने के बाद अंसारी को जिला जेल से अस्पताल लाया गया था। अंसारी की मौत के बाद अब इस मामले में सियासत तेज हो गई है।

बिहार (Bihar) के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) व कांग्रेस (Congress) नेता पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने मुख्तार अंसारी की मौत पर दुख जताते हुए सोशल मीडिया (Social Media) पर पोस्ट किया है साथ ही उनकी मौत पर सवाल भी खड़े किए हैं।

तेजस्वी यादव ने सोशल साइट X पर लिखा कि यूपी के पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि वह दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें और शोक संतप्त परिवार को यह दुख सहन करने की शक्ति दें।

तेजस्वी ने कहा कि कुछ दिन पहले मुख्तार अंसारी ने शिकायत की थी कि उन्हें जेल में जहर दिया गया है, फिर भी इस बात को गंभीरता से नहीं लिया गया। प्रथम दृष्टया यह न्यायसंगत एवं मानवीय प्रतीत नहीं होता।

पप्पू यादव ने किया ऐसा पोस्ट

हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए पप्पू यादव ने इस मामले में विवादित टिपण्णी करते हुए लिखा कि पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की सांस्थानिक हत्या, कानून, संविधान, नैसर्गिक न्याय को दफन कर देने जैसा है।

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश इस मामले में स्वतः संज्ञान लें। उनके दिशा-निर्देश में निष्पक्ष जांच हो। उन्हें धीमा जहर दिया जा रहा है, उनके सांसद भाई ने भी यह आरोप लगाया गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker