कर्नाटक के इस जिले में 14 निर्वाचन क्षेत्रों में हुई 69.56 परसेंट वोटिंग …

News Aroma Desk

Voting in Karnataka: कर्नाटक में शुक्रवार को हुए लोकसभा चुनाव में राज्य में चामराजनगर जिले के एक मतदान केंद्र (Polling Booth) को छोड़कर 14 निर्वाचन क्षेत्रों में 69.56 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। निर्वाचन अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

कर्नाटक में शुक्रवार को एक मतदान केंद्र को छोड़कर मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण रही। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में मतदान करने या नहीं करने को लेकर लोगों के दो समूहों के बीच हुई झड़प के दौरान चामराजनगर जिले के इंडिगनाथ गांव में उक्त मतदान केंद्र पर Electronic Voting Machines को नष्ट कर दिया गया था।

निर्वाचन आयोग ने शनिवार को कहा कि कर्नाटक में चामराजनगर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले हनूर के उक्त मतदान केंद्र पर 29 अप्रैल को पुनर्मतदान कराया जाएगा।

आयोग ने कहा कि सबसे अधिक मतदान मांड्या में 81.67 प्रतिशत दर्ज किया गया। इसके बाद कोलार में 78.27 प्रतिशत और तुमकुर में 78.05 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

आयोग के मुताबिक, बेंगलुरु मध्य में 54.06 प्रतिशत, बेंगलुरु दक्षिण में 53.17 प्रतिशत, बेंगलुरु उत्तर में 54.45 प्रतिशत और बेंगलुरु ग्रामीण में 68.30 प्रतिशत मतदान हुआ।

हमें Follow करें!