क्राइमझारखंड

ED से नमन विक्सल कोंगाड़ी ने भी मांगे दो हफ्ते का समय

रांची: कैश कांड (Cash Scandal) के मामले में आरोपित कांग्रेस (Congress) MLA नमन विक्सल कोंगाड़ी (Naman Vixel Kongadi) भी ED कार्यालय नहीं पहुंचे।

मंगलवार को MLA के अधिवक्ता चंद्रभानु ED कार्यालय पहुंचे। अधिवक्ता ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि दो सप्ताह का समय ED से मांगा गया है।

उन्होंने कहा कि विधायक रांची (Ranchi) से बाहर है। उन्होंने कहा कि विधायक ED को पूरा सहयोग करेंगे। MLA से जो भी सवाल पूछा जाएगा उनका जवाब दिया जाएगा

ED ने विधायक को समन कर बुलाया

अनूप सिंह के बयान के क्रॉस वेरिफिकेशन (Cross Verification) के लिए ED ने विधायक को समन कर बुलाया था।

इससे पूर्व 16 जनवरी को राजेश कश्यप को भी ED ने समन कर बुलाया था लेकिन वह भी दो सप्ताह का समय और बाहर होने का हवाला दिए थे।

जबकि 13 जनवरी को कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी को ED ने समन कर पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन उन्होंने भी दो सप्ताह का समय ED से मांगा था।

ED ने इस मामले में तीनों विधायक को मनी लांड्रिंग का आरोपी बनाया

उल्लेखनीय है कि ED ने सात जनवरी को Cash Scandal में पूछताछ के लिए इरफान अंसारी को 13 जनवरी, कांग्रेस विधायक राजेश कच्छप को 16 जनवरी और विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी को 17 जनवरी को रांची के क्षेत्रीय कार्यालय में बुलाया था।

ED ने इस मामले में तीनों को मनी लांड्रिंग का आरोपी बनाया है। इस मामले में बेरमो विधायक अनूप सिंह उर्फ कुमार जयमंगल का बयान ईडी ने 24 दिसंबर को दर्ज कराया था।

लगभग 10 घंटे तक ईडी ने सरकार के खिलाफ साजिश मामले में साक्ष्य अनूप सिंह से लिया था।

बीते साल 30 जुलाई को हावड़ा में झारखंड कांग्रेस (Jharkhand Congress) के तीन विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी को गिरफ्तार किया गया था। उनके पास से 48 लाख रुपये बरामद हुए थे।

ED ने 9 नवंबर को ECIR दर्ज कर मनी लांड्रिंग के मामलों की जांच शुरू की

इस मामले में अनूप सिंह के बयान पर अरगोड़ा थाना (Argora Police Station) में जीरो FIR 31 जुलाई को दर्ज की गई थी। इसके बाद तीनों विधायकों को बंगाल पुलिस ने जेल भेज दिया था।

बाद में तीनों को जमानत मिल गई। इसके बाद इस मामले में कोलकाता पुलिस की CID मामले की जांच कर रही थी।

ED ने इस मामले में नौ नवंबर को ECIR दर्ज कर मनी लांड्रिंग के मामलों की जांच शुरू की है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker