आज खुल गए जगन्नाथ मंदिर के सभी द्वार, कल कैबिनेट मीटिंग में लिया गया था निर्णय

Digital Desk

Jagannath Temple All Doors Open : 12 जून को उड़ीसा (Odisha) में BJP की नई सरकार ने शपथ ली। सरकार ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) में पुरी (Puri) स्थित श्री जगन्नाथ मंदिर (Shri Jagannath Mandir) के सभी चार द्वारों को फिर से खोलने के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी थी।

निर्णय के अनुसार आज सभी द्वार खोल दिए गए।

प्रदेश के CM मोहन चरण माझी (CM Mohan Charan Manjhi) ने कहा कि कैबिनेट मीटिंग में जगन्नाथ मंदिर के 4 द्वारों को खोलने के लिए हमने प्रस्ताव रखा था और वो प्रस्ताव पारित हुआ।

आज सुबह प्रशासन की उपस्थिति में 4 द्वारों को खोला गया। सभी मंदिरों के द्वार खोलना BJP के चुनाव घोषणापत्र का एक वादा था और द्वार बंद होने से श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

बीजू जनता दल (बीजद) नीत पूर्व सरकार ने कोरोना संक्रमण यानी कोरोना महामारी के बाद से मंदिर के चारों द्वार बंद कर रखे थे। श्रद्धालुओं को केवल एक द्वार से ही इंट्री मिल रही थी।

श्रद्धालु सभी द्वार खोलने की मांग कर रहे थे। माझी ने कहा कि मंदिर के संरक्षण के लिए मंत्रिमंडल ने 500 करोड़ रुपये का एक कोष स्थापित करने का फैसला किया है।

मुख्यमंत्री ने की पूजा-अर्चना

गुरुवार को ओडिशा के CM मोहन चरण माझी, पुरी के सांसद संबित पात्रा, बालासोर के सांसद प्रताप चंद्र सारंगी और पार्टी के अन्य नेताओं ने जगन्नाथ मंदिर की परिक्रमा की, जिसका वीडियो सामने आया है। ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण मांझी ने जगन्नाथ मंदिर में आज सुबह पूजा-अर्चना की।

हमें Follow करें!

x